अन्यदेश

हवाई सर्वे के जरिए PM मोदी ले रहे बंगाल में नुकसान का जायजा, ममता ने किया ट्वीट!

नई दिल्ली : सदी का सबसे बड़ा तूफ़ान अम्फान बंगाल और ओडिशा में तबाही मचने के बाद गुरुवार को कमजोर हो गया. जानकारी के अनुसार, इस तूफ़ान से अब तक करीब 72 लोगों की मौत हो चुकी है. सिर्फ इतना ही नहीं, तूफ़ान की वजह से दो जिले पूरी तरह तबाह हो गए है.

वहीं ओडिशा में काफी नुकसान की खबरे सामने आई है. इसी बीच आज यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तूफ़ान अम्फान से प्रभावित हुए इलाकों का दौरा पर हैं. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट के दौरे पर गए थे.

हवाई सर्वे कर रहे पीएम मोदी-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी फ़िलहाल बंगाल में अम्फान चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी भी उनके साथ मौजूद हैं. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से अम्फान को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है.

ममता बनर्जी ने किया ट्वीट-

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया- ‘राष्ट्रपति ने मुझे फोन कर अम्फान में हुए नुकसान की जानकारी ली. इस संकट में उनके इस सहयोग के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करती हूं.’

59 दिन के बाद दिल्ली से बाहर निकले पीएम मोदी-

कोरोना की वजह से देशभर में 59 दिनों से चल रहे लॉकडाउन में पीएम मोदी अब बाहर निकले हैं. बता दें कि पीएम मोदी दिल्ली में ही रह रहे हैं. इतने दिनों में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही देश के अंदर और अंतरराष्ट्रीय बैठकों में हिस्सा लिया. अब आज वो दिल्ली से बाहर निकले हैं.