मध्य प्रदेश

अब इंदौर के गांवों में पहुंचा कोरोना संक्रमण, छूट ख़त्म, सख्त लॉकडाउन लागू

इंदौर। इंदौर में तो कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रोज 70-80 नए कोरोना के मरीज सामने आ रहे है। ऐसे में शहर के साथ साथ अब इंदौरी गांवों में भी कोरोना पहुंच गया है। महू तो पहले से ही सबसे अधिक संक्रमित रहा। वहीं सांवेर के बड़ोदिया में दाल-बाफले की पार्टी में एक ही परिवार के 19 लोग मिलने से हडकंप मच गया। कल देपालपुर के कटकोदा गांव में एक सेवानिवृत्त शिक्षक भी पॉजिटिव मिले, जिन्हें इंदौर के ही अस्पताल से इलाज के दौरान संक्रमण लगा।

सांवेर भी बंद – तीन के खिलाफ एफआई कराई दर्ज

सांवेर के बड़ोदिया खान में एक ही परिवार के 19 लोग दाल-बाफले की पार्टी मनाने के चलते पॉजिटिव निकले, जिसके चलते पूरे सांवेर में हड़कम्प मच गया। पुलिस-प्रशासन ने सांवेर को भी बंद कर दिया। वहीं धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज किए। वहीं बैंक, पेट्रोल पम्प, फिलिंग स्टेशन सहित अन्य स्थानों को भी बंद करवाया, जहां परिवार के सदस्यों की आवाजाही रही। उल्लेखनीय है कि जन्मदिन की पार्टी में दाल-बाफले बनाने वाली महिला, जो इंदौर से ही गई थी, वह पॉजिटिव निकली, उसके बाद फिर अन्य 18 लोग भी जो पार्टी में शामिल थे, पॉजिटिव पाए गए। इधर सांवेर के अधिकारियों का कहना है कि अभी दी गई छूट के चलते बड़ी संख्या में शहर के लोग, सब्जी, किराना, फल और अन्य सामान खरीदने भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, जिसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा है।

108 पॉजिटिव मरीजों के साथ महू में भी हालात गंभीर

महू तो पहले दिन से ही हॉटस्पॉट बना है। सैन्य छावनी होने के बावजूद महू में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुल संख्या 108 तक पहुंच गई है और 20 मरीजों की मौत भी हो गई। कल भी 5 और नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यहां भी मुस्लिम बहुल्य बस्ती है, जहां सर्वाधिक मरीज सामने आए। वहीं न्यू गुराडिय़ा में भी एक मरीज पॉजिटिव पाया गया।

शराबखोरी के लिए भी गांवों में बढ़ी आवाजाही

इंदौर जिले में तो शराब की दुकान अभी तक नहीं खुली है। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किए थे, मगर शासन के साथ ठेकेदारों का समझौता ना होने के चलते दुकानें नहीं खुली, लेकिन पीथमपुर, देवास और आसपास के जिलों की ग्रामीण क्षेत्रों की जो दुकानें हैं वहां शराबखोरी के लिए इंदौर से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और शराब की तस्करी भी बढ़ गई और रोजाना पुलिस और आबकारी का अमला शराब की धरपकड़ भी कर रहा है। क्षिप्रा क्षेत्र में ही नगर निगम की टी-शर्ट पहने कुछ लोग शराब पीने के साथ तस्करी में भी जुटे हैं। दो और चार पहिया वाहनों में शराब ढोकर लाई जा रही है।

Related posts
breaking newsscroll trendingअन्यगुजरातदेशमध्य प्रदेश

मुंबई-गुजरात में बारिश से बुरा हाल, इन इलाकों में जबरदस्त जलभराव

मुंबई। कोरोना ने जिस तरह देश में सबसे…
Read more
देशमध्य प्रदेश

MP : उपचुनाव के लिए बीजेपी की पहली रैली का आगाज!, सिंधिया भी होंगे शामिल

भोपाल : ज्योतिरादित्य सिंधिया के…
Read more
देशमध्य प्रदेश

मोघे ने सिंधिया परिवार से तीन पीढयों के सम्बंध का खोला राज

भोपाल : पिछले दिनों भोपाल में आयोजित…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group