breaking newsअन्यदेश

घुसपैठ के लिए चीन ने चुना अब ये रास्ता, भारतीय सेना अलर्ट

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते तनावों के बावजूद चीन अपनी नापाक हरकते छोड़ने को तैयार नहीं है। लगातार घुसपैठ की कोषिषों में नाकाम हो रहा चीन अब अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर अपनी गतिविधियां बढ़ाने में लगा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो चीन अब अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अपने सैनिकों के लिए ठिकाने बना रहा है। बताया जा रहा हैै कि भारतीय सेना ने चीनी सीमा में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के मूवमेंट को नोटिस किया है। अरुणाचल प्रदेश के अस्फिला, टूटिंग, चांग ज और फिशटेल-2 के विपरीत चीनी क्षेत्र में चीनी गतिविधियां देखी गई हैं।

इस बार चीन भारत के किसी शांत और बिना आबादी वाली जगह को अपने कब्जे में लेने की कोशिश कर रहा है। हालांकि भारतीय सेना चीन को मुंहतोड़ जबाव देने के लिए हर मोर्चे पर तैयार है। चीन की हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना अलर्ट पर है और यहां सैनिकों की तैनाती भी बढ़ा दी गई है।

सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चीन एलएसी से कुछ किलोमीटर गहराई वाले इलाकों में चीनी सेना अपनी बनाई सड़कों पर गतिविधियां बढ़ा रहा है। यहीं नहीं चीनी सैनिक पैट्रोलिंग के दौरान भारतीय इलाकों के नजदीक भी आ रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले महीने की शुरुआत में अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया था कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अपहरण कर लिया गया है। हालांकि अब ये लोग भारत लौैट आए हैं।

Related posts
देश

आज धनु राशि वाले होंगे मालामाल, जानिए क्या कहते है आपके सितारे

मेष – आज के दिन आप मुश्किलों का सामना…
Read more
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group