देशमध्य प्रदेश

BJP को कमलनाथ सरकार का अधूरा काम करना होगा पूरा, नहीं तो कोर्ट जाएगी कांग्रेस : जीतू पटवारी

इंदौर : किसान कर्ज माफ़ी को लेकर आज यानी मंगलवार को कांग्रेस नेता जीतू पटवारी बोले कि भाजपा कोई भी जांच करा लें हम तैयार हैं. प्रदेश के मतदाताओं ने किसान कर्ज माफी के नाम पर वोट दिया था.

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा अतिक्रमण कर पिछले दरवाजे से सरकार में आई है. अब भाजपा सरकार को कमलनाथ सरकार का अधूरा किसान कर्ज माफी का कार्य करना चाहिए. यदि भाजपा सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस कोर्ट जाएगी.

संबल योजना पर जीतू पटवारी ने कहा कि “कमलनाथ सरकार ने भी शिवराज सरकार के समय के संबल योजना के 819 करोड रुपए दिए थे.

जीतू पटवारी ने खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बड़ा आरोप लगते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र सुरखी में तुल रहा है उत्तर प्रदेश का गेहूं पुलिस ने पांच ट्रक उत्तर प्रदेश का राशन खरीदी केंद्र पर तोलते हुए पकड़ा और प्रकरण भी दर्ज किया। इस मामले पर जीतू पटवारी ने जांच की मांग भी की है.

वहीं दूसरी ओर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा किसान कर्ज माफी को घोटाला बताने पर बोले जीतू पटवारी ने कहा कि “हमने कैबिनेट में प्रस्ताव पारित कर बजट का प्रावधान करते हुए नियम से कर्ज माफ किया है. यह सारे दस्तावेज वर्तमान सरकार के पास हैं.

पटवारी ने आगे कहा कि “हमारी सरकार ने कृषि मंत्री कमल पटेल की पत्नी आरती पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चचेरे भाई रोहित सिंह चौहान का भी कर्ज माफ किया है.”