नए साल में ये लोेग रहेंगे स्वस्थ और इन्हें हो सकती है कोई बीमारी, राशि अनुसार रहें सावधान

0
137

हर कोई चाहता है कि उसका आने वाला साल हमेशा अच्छा, जिसमे उसे किसी तरह की परेशानी ना हो, ना ही कोई बीमारी उसे हो, वह हरदम स्वस्थ रहे। आज हम आपको यही बता रहे है कि नए साल में किन राशियों को बीमारीयों का खतरा हो सकता है और कौन सी राशि के जातकों के लिए 2020 बिल्कुल स्वस्थ निकलेगा।

1- मेष
नए साल में मेष राशि के लोगों को हड्डियों तथा सांस की समस्या से बचना होगा। वाहन चलाने में विशेष सावधानी रखें। जनवरी, फरवरी और मई के महीने में स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

2- वृषभ
नए साल में वृषभ राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। अपनी मानसिक स्थिति और हड्डियों का विशेष ध्यान रखें। जुलाई अगस्त के महीने में विशेष सावधानी रखें।

3- मिथुन
2020 में आपको चोट, चपेट और दुर्घटनाओं से बच कर रहना होगा। आपको सर दर्द और त्वचा की समस्या से बचना होगा। मई से अक्टूबर तक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

4- कर्क
नए साल की शुरुआत आपके लिए अनावश्यक चिंता के साथ हो सकती है। थायरॉयड, पेट, और मोटापे की समस्या से परेशानी होगी। जनवरी, फरवरी और अक्टूबर के महीने में स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

5- सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए नया साल सेहत के लिए मध्यम है। आप आंखों, हड्डियों और रक्तचाप का ध्यान रखें। अगर मधुमेह है तो जरा भी लापरवाही घातक हो सकती है।

6- कन्या
स्वास्थ्य के मामले में वर्ष अच्छा होगा। मार्च के बाद से तनाव घटने से राहत महसूस करेंगे। थोड़ा बहुत सर दर्द बना रह सकता है।

7- तुला
शारीरिक स्वास्थ्य से ज्यादा मानसिक समस्याएं दिखाई देती हैं। नशा और गलत खान पान आपको मुश्किल में डाल सकता है। वाहन चलाने में विशेष सावधानी रखें।

8- वृश्चिक
स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष पहले से बेहतर होगा। साल 2020 में कोई खास समस्या आती नहीं दिखती पर फिर भी पेट और बढ़ते मोटापे पर ध्यान दें।

9- धनु
कुल मिलाजुलाकर स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन मधुमेह और पेट की समस्या का ध्यान रखें। नशे और क्रोध से बचें तो अच्छा रहेगा।

10- मकर
इस वर्ष स्वास्थ्य की बहुत सारी समस्याओं से निजात मिलेगी। आपको हड्डियों तथा आंखों की समस्या से राहत मिलेगी। अगर कोई सर्जरी करवाना चाहें तो मई से अक्टूबर के बीच न करवाएं।

11- कुम्भ
इस वर्ष स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव रह सकता है। मानसिक समस्याओं और चिंता के योग हैं। आंखों और लिवर की समस्या पर ध्यान देना होगा।

12- मीन
इस वर्ष आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा, लेकिन रक्तचाप और पेट पर अभी भी ध्यान देना होगा। जुलाई, अगस्त में थोड़ी सावधानी बनाए रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here