डायल किया अगर ये कोड तो हैक हो जाएगा WhatsApp, हो जाए सावधान

एक नंबर डायल करते ही आपका व्हाट्सएप अकाउंट हो सकता है हैक। इंटरनेट स्पीड से जुड़े कोई भी कॉल अगर आपके पास आती है तो तो हो जाएं सावधान। हैकर अब व्हाट्सएप को हैक करने के लिए ये नया ततम्बा अपना रहे हैं।

WhatsApp, WhatsApp Pin, WhatsApp accounts, WhatsApp hack, social media cyber crime,

रोजाना ऑनलाइन फ्रॉड के नए-नए के केस लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसे में लेटेस्ट एडिशन व्हाट्सएप हैकिंग (Whatsapp Hacking) का भी मामला सामने आया है। आपको बता दें कि हैकर ठगी के लिए अब लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर रहे हैं। हाल ही में यह मामला लखनऊ से सामने आया है, जहां पर एक व्यक्ति के साथ जहां घटना घटी है और इस बात का खुलासा हुआ है। पिछले कुछ वक्त से हैकर्स ठगी के लिए इस नए जुगाड़ कर रहे हैं। व्हाट्सएप हैक होने का यह मामला यूपी के लखनऊ से सामने आया है  नेहा मोहन सिन्हा ऑनलाइन ठगी हुई है, जिसकी शिकायत भी उन्होंने दर्ज करवाई की है।

आपको बता दें कि नेहा UPI ट्रांजैक्शन के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करती है, लेकिन उन्हें उस वक्त झटका लगा जब लोगों ने उन्हें कॉल किए। जब सभी के फोन आने शुरू हुए तब सबने पूछना शुरू किया कि अचानक इतने पैसे की क्या जरूरत है। लेकिन नेहा के एक दोस्त ने  ₹9000 भी भेज दिए।

Must Read- Astro Tips: रंगों का पड़ता है ग्रहों पर प्रभाव, दिन के हिसाब से करें कपड़ो का चयन, मिलेगी सफलता

आपको बता दें कि KGMU के दो सीनियर डॉक्टर और एक फैकल्टी मेंबर का भी व्हाट्सएप अकाउंट को हैक हो गया है। हैकर्स ने व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करके उनके रिश्तेदारों और फ्रेंड्स को मैसेज भेज कर पैसे की मांग की। इस दौरान पिछले करीब 1 महीने में व्हाट्सएप हैकिंग के ऐसे 10 मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक यह मामले  लखनऊ से और 10 मामले उत्तर प्रदेश से भी सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार हैकर्स टेलीकॉम कंपनी एग्जीक्यूटिव बनकर कर लोगों को अपने झांसे में ले रहे हैं। हैकर्स ने नेहा का व्हाट्सएप अकाउंट भी धोखे से हैक कर लिया, लेकिन व्हाट्सएप हैक करने का यह पहला मामला नहीं है। पिछले कुछ दिनों से भी लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

Must Read- KGF 3 का चेहरा बनेंगे Hritik Roshan? मेकर्स ने किया चौंकाने वाला खुलासा
इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के नाम पर व्हाट्सएप को हैक किया जा रहा है। हैकर्स इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए यूजर से *401* के साथ एक नंबर डायल करने के लिए बोलता है और 10 मिनट के अंदर ही यूजर को व्हाट्सएप पिन (Whatsapp Pin) का  का एक मैसेज भी आता है। जिसके बाद यूजर्स के अकाउंट लॉग आउट हो जाता है, लेकिन इससे पहले यूजर कुछ समझ पाए उसके पहले ही उनका व्हाट्सएप हैक हो चुका होता है।


इन सभी मामलों में व्हाट्सएप अकाउंट को ऑनलाइन फ्राडस्टर्स ने हैक किया है। इस दौरान यूजर्स को नंबर डायल करने के लिए कहा जाता है, जिसके बाद  यूजर को एक फोन कॉल आता है जिसने कॉल करने वाला खुद को टेलीकॉम फर्म का अधिकारी बताता है और पूरी प्रोसेस बताता है यूजर्स भी उस प्रोसेस को फोलो करते हैं। जिसके बाद उनका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो जाता है। व्हाट्सएप हैक करने के बाद हैकर्स, यूजर्स के फ्रेंड्स और उनके फोन में जितने भी कांटेक्ट्स सेव रहते हैं उनको मैसेज करके पैसे मांगते हैं। हम आपको सावधान कर रहे हैं कि अगर आपके पास भी इस तरह की कॉल आ रही है तो आप भी सावधान हो जाइए और किसी तरह के झांसे में आने से बचें ।