Homeइंदौर न्यूज़Indore News : कोविड से प्रभावित बच्चों की मदद करने वाले देवदूतों...

Indore News : कोविड से प्रभावित बच्चों की मदद करने वाले देवदूतों का सम्मान

– सांसद लालवानी के नेतृत्व में 3.10 करोड़ रु से ज़्यादा की मदद दी गई।
– माता-पिता को खोने वाले बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था की गई।
– मदद करने वाली संस्थाओं और व्यक्तियों का सम्मान हुआ।
– सांसद ने बच्चों की शिक्षा ना रुके ये संकल्प लिया था।
– सांसद सेवा संकल्प के तहत शंकर लालवानी की मुहिम।
– 60 से ज़्यादा अन्य जरुरतमंद बच्चों की भी मदद की गई।

इंदौर (Indore News) : सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से कोविड में अभिभावक को खोने वाले एवं प्रभावित परिवारों के 500 से ज़्यादा बच्चों की स्कूल/कॉलेज फीस का इंतज़ाम किया गया और करीब 3.10 करोड़ रु से ज़्यादा की व्यवस्था की गई है। गुरुवार को इन बच्चों की पढ़ाई में मदद करने वाले स्कूल, कॉलेज और दानदाताओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर 60 से ज़्यादा ज़रूरतमंद अन्य बच्चों को फीस की मदद भी दी गई।सांसद शंकर लालवानी ने बच्चों की मदद करने वाले लोगों एवं संस्थाओं का आभार मानते हुए उन्हें देवदूत बताया और कहा कि इंदौर ने कोरोना से लड़ाई मिलकर लड़ी है। इस दौरान सांसद शंकर लालवानी ने बेहद भावुक होते हुए कई किस्से सुनाए।

सांसद लालवानी ने कहा कि कोविड में जिन्होंने अपने माता, पिता या परिवार के किसी सदस्य को खोया है उनकी पीड़ा का अंदाज़ लगाना मुश्किल है। एक तरफ आप भावनात्मक रुप से टूट जाते हैं तो दूसरी तरफ भविष्य की चिंता होती है। इसलिए हमने स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चों के लिए ये कदम उठाया और समाज ने भरपूर मदद की।

सांसद शंकर लालवानी ने कोविड में जान गंवाने वालों को श्रध्दांजलि दी और कहा कि किसी भी समाज और राष्ट्र के निर्माण का आधार शिक्षा ही है। इसलिए जब कोविड में अभिभावकों को गंवाने वाले बच्चों की शिक्षा का सवाल आया तो उन्होंने प्रण किया था कि बच्चों की पढ़ाई नहीं रुकेगी। सांसद लालवानी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उनसे लगातार काम करने की प्रेरणा मिलती है।कलेक्टर मनीष सिंह ने सांसद लालवानी के इस अभिनव प्रयास की तारीफ की। वहीं सांसद सेवा संकल्प के संयोजक डॉ.अनिल भंडारी ने कहा कि ‘सांसद शंकर लालवानी ने ये बहुत बड़ा काम हाथ में लिया और इतने कम समय में इसे पूरा भी कर लिया। ऐसा करने वाले वे देश के एकमात्र सांसद है।’

इस अवसर पर कलेक्टर मनीष सिंह, कमेटी के सदस्य समाजसेवी डॉ अनिल भंडारी, सावन लड्ढा, विशाल गिदवानी, केतन भंडारी, यूके झा, आरके शर्मा,संदीपन आर्य आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular