गैजेट्सटेक न्यूज़

PUBG बैन होने के बाद आप खेल सकते हैं ये शानदार ‘बैटलग्राउंड’ गेम्स, जानें खासियत

भारत ही नहीं पूरे देश भर में खेले जाने वाला गेम पब्जी के कई दीवाने हैं। लेकिन इनकी दीवानगी अब शायद खत्म भी हो सकती है। जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के चलते केंद्र सरकार ने चीनी एप्स पर बैन लगा दिया है। लेकिन अब हाल ही में भारत पब्जी पर भी प्रतिबंध बहुत जल्द लगा सकता है। जानकारी के मुताबिक, पब्जी मोबाइल स्मार्टफोन पर मौजूद अब तक का सबसे पॉपुलर बैटल रॉयल गेम्स में से एक है। कई लोग इस गेम के पीछे इतने दीवाने हैं कि वह सब कुछ करना ही भूल जाते हैं।

लेकिन यदि यह गेम बंद हो गया तो फिर पब्जी लवर्स क्या करेंगे? ये सोचने वाली बात है मगर अब आप सोचिए मात आज हम आपको इसका एक समाधान बताने जा रहे हैं। आपको बता दें अगर पब्जी पर बैन लगता है तो आप इन शानदार गेम्स को खेल सकते हैं। यह भी बैटलग्राउंड गेम्स जैसे ही शानदार गेम्स है। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में कि वह कौन कौन से गेम है जिन्हें आप पब्जी कैसे खेल सकते है।

यदि इस एप्प पर प्रतिबन्ध लगाया जाता है तो भारत में गेमर्स का ध्यान आकर्षित के लिए Call Of Duty जैसे कुछ गेम्स उपलब्ध हैं। यह एक ऐसा गेम है जिसे बच्चा बच्चा खेलता आ रहा है। यह उन पहले एफपीएस खेलों में शामिल है जो एक गेम को गेम का शोकिंग होने के लिए मिलता था। 10 वर्षों से अधिक समय से बच्चों में पॉपुलर रहा है। इस खेल में PUBG मोबाइल और Fortnite खेल के जैसे की 100 खिलाड़ियों एक परिचित बैटलग्राउंड में बंदूकों और साथी खिलाड़ियों के साथ कूदते हैं। इस गेम का ग्राफ़िक बेहद अच्छा है। इसके अलावा Fortnite गेमप्ले के मामले में PUBG से बहुत मिलता-जुलता है। Fortnite खेल की आधार संरचना PUBG मोबाइल की तरह ही रखी गई है। प्लेयर्स को खेलने के लिए रणनीतिक संरचनाओं का निर्माण गेम के दौरान ही करना होता है।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

फेसबुक ने लॉन्च किया टिकटॉक जैसा फीचर, जानें क्या है खास

शॉर्ट वीडियो एप टिक टॉक बंद होने के…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

व्हाट्सएप भारत में जल्द ला रहा पैसों से जुड़ी ये सर्विस, मंजूरी मिलते ही मिलेगी ये सुविधाएं

सोशल मीडिया का बेस्ट चैटिंग…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

चीनी कंपनियों के पास आज का दिन आखिरी, जवाब ना दिया तो बैन होंगे ये एप्स

चाइनीस कंपनी के एप्स को भारत सरकार…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group