कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने रविवार सुबह महू से यात्रा शुरू की। यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। राहुल तेज कदमों से चल रहे है और पीछे पीछे दूसरे नेता दौड़ रहे थे। राऊ विधानसभा क्षेत्र में राहुल के स्वागत के लिए खड़े कार्यकर्ता इतनी संख्या में थे कि पुलिस को राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने में पसीना आ गए। सुरक्षा के लिए मोटा रस्सा लेकर आगे चल रहे पुलिस जवानों को आगे बढ़ने की जगह नहीं मिल रही थी। बड़ी मुश्किल से रास्ते से भीड़ को हटाकर भारत जोड़ो यात्रा के लिए रास्ता बनाने की जद्दोजहद यहां पुलिस जवान करते देखे गए।

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश की प्रेस वार्ता हुई। इस दौरान शोभा ओझा, संजय शुकला जीतू पटवारी भी मौजूद रहे। इसी दौरान जय राम रमेश ने कहा कि महू से लेकर राउ तक और जन समूह शामिल हुआ। इसके अलावा जीतू पटवारी ने कहा देश सबका है राहुल जी देश जोड़ो यात्रा पर निकले है भारत जोड़ो यात्रा है। देश के हर चौराहे पर आज इस यात्रा की बात हो रही है। वहीं संजय शुक्ला ने कहा प्रदेश में जबरदस्त प्रतिसाद है। आज शाम राजबाड़ा पर नुक्कड़ सभा है और उसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम है। डिजिटल दुनिया मे राहुल जी की यात्रा जबरदस्त ट्रेंडिंग में है।

Also Read – पधारो म्हारे घर : इन्दौर विकास प्राधिकरण में नाम दर्ज कराने की अपील

पहले चरण में 5 दक्षिण भारत के राज्य कवर किए। फिर 12 दिन महाराष्ट्र में थे, 5 जिलों में से दक्षिण भारत से अधिक रिस्पॉन्स मिला। वहीं इस यात्रा को लेकर पब्लिक में काफी उत्साह था। उत्तर भारत हिंदी भाषी प्रदेशो में एमपी में बुरहाँपुर से लेकर महू राउ तक लाखो लोग थे। कॉंग्रेस में नई ऊर्जा नई जान आई है और ये सिर्फ भारत जोड़ो यात्रा से आई है। मध्यप्रदेश में अभी है फिर राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हरियाणा और फिर जम्मू कश्मीर जाएंगे। राहुल जी तिरंगा कश्मीर में फहराएंगे। इसे देखते हुए भाजपा डरी हुई है।

कल राहुल जी की सातवीं प्रेस कोंग्रेन्स होगी। कल 40 मिनिट की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस भी मिनी भारत जोड़ो यात्रा होगी। पाकिस्तान जिंदाबाद के फेक वीडियो है डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट काम कर रहा है, हमने इसमे एफआईआर करवाई है। सुरक्षा का प्रशासन का कार्य है, राहुल जी डरते नही है जिनके परिवार के लोग देश के लिए शहीद हुए है। भाजपा मुद्दों पर बात नही करती, यात्रा जब से शुरू हुई है तब से भाजपा घबराई हुई है।