बिजली कंपनी का कॉल सेंटर दे रहा सेफ्टी टिप्स, 5500 कर्मचारियों से की सीधी बात

0
36

इंदौर। सुरक्षा मापदंड पर खरा उतरने एवं सुरक्षा के हर पहलु का हर पल ध्यान रखने के लिए बिजली कंपनी ने नई व्यवस्था की हैं। प्रबंध निर्देशक विकास नरवाल के आदेश पर इसकी योजना बनाकर हर माह प्रमाण पत्र लेने के अलावा काल सेंटर से हर कर्मचारी से सीधे बात करने की प्रक्रिया अमल में लाई गई हैं।

मप्रपक्षेविविकं के मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर ने बताया कि काल सेंटर को बहु उपयोगी बनाया जा रहा हैं। सुरक्षा मापदंडों के पालन एवं बिजली कर्मचारियों की रोजमर्रा दिनचर्या में इसे शामिल कराया जा रहा हैं, ताकि हादसों की स्थिति न बने। अब लाइन, पोल, ट्रांसफार्मर संबंधी काम करने वाले हर कर्मचारी का माह के अंत में प्रमाणीकरण अनिवार्य होगा कि उसने सुरक्षा उपकरणों के शत प्रतिशत उपयोग के साथ कार्य किया हैं। इसी के साथ 1912 काल सेंटर के कर्मचारी रोज अलग अलग सर्कल के लाइन स्टाफ को सेफ्टी टिप्स दे रहे हैं, ताकि कर्मचारियों के मानस पटल पर सेफ्टी उपकरणों के उपयोग की अनिवार्यता बनी रहे। हेलमेट, झूला, हैंडग्लोब्ज, शू के उपयोग के साथ ही बिजली पोल पर काम करते वक्त जल्दबाजी न करने की सलाह भी दी जा रही हैं।

टैगोर ने बताया कि अब तक 5500 कर्मचारियों से सीधे बात की गई हैं। रोज ही यह क्रम चल रहा हैं। टैगोर ने बताया कि सुरक्षा मामले में तनिक भी लापरवाही सामने आने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here