नए साल से पहले करें ये टोटके, दोगुनी होगी खुशियां

0
169
vastu shastra

कौन नहीं चाहता की उसका आने वाला साल पीछले साल से ज्यादा सुखमय हो। उसे नए साल में ज्यादा मुनसफा हो। आज हम आपको एक ऐसा अचुक टोटका बताने वाले है। जिसे आजमाने के बाद आपको नए साल को लेकर किसी भी तरह की चिंता नहीं करनी होगी। नए साल में अपनी खुशियों को दौगुनी करने के लिए आपको नए साल के पहले ये उपाय करने होंगे।

1- साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी 2020 की शुरुआत मंदिर जाकर पूजा-पाठ से करें। मंदिर जाते वक्त अपने साथ तांबे का एक लोटा लें, उसमें 4 रेशे केसर लें। मंदिर जाकर वहां लोटे में जल भरें और उस जल को शिवलिंग पर चढाएं। शिवलिंग को जल अर्पित करते वक्त ऊँ महादेवाय नमः मंत्र का जाप अवश्य करें।

2- पूरे साल आर्थिक परेशानियों से दूर रहने के लिए चांदी के लोटे में कच्चा दूध भरकर, उसमें चुटकी भर शक्कर, 1 चम्मच दही, 1 बूंद घी और थोड़ा सा शहद डालकर इस पंचामृत को शिवलिंग पर चढाएं।

3- भगवान शिव जी का प्रिय वाहन नंदी है। यदि आप नए साल के पहले दिन नंदी यानि सफेद गाय को चारा खिलाकर करते हैं तो भगवान शिव की अपार कृपा के पात्र बनते हैं। चारे की जगह आप चाहें तो रोटी भी खिला सकते हैं, रोटी मगर ताजी होनी चाहिए। गाय को ताजी रोटी खिलाकर की गई नए साल की शुरुआत आप और आपके परिवार के लिए बेहद शुभ साबित होगी।

4- यदि आप अपने नए साल की शुरुआत किसी जरुरतमंद व्यक्ति को पांच किलो गेहूं दान करते हैं, तो मां अन्नपूर्णा की कृपा पूरा साल आप पर बनी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here