आधुनिक युग में Google का इस्तेमाल बेहद ही आम बात हो गयी है। गूगल हमारे दैनिक जीवन का यह हिस्सा बन गया है। हमें किसी भी सवाल का जवाब जानना हो या कुछ नया जानना हो तो हम गूगल से उसका जवाब मांगते है, इसे Google बाबा भी कहा जाता है। ये तो हम सभी जानते हैं कि Google पर अगर आप किसी सवाल का जवाब सर्च करते हैं तो तुरंत ही आपको उसका जवाब मिल जाता है।

लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कुछ सवालों का जवाब सर्च करना कितना खतरनाक साबित हो सकता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको कुछ बातों की जानकारी दे रहे हैं जिन्हें अगर आप गलती से भी सर्च करते हैं तो आपको जेल हो सकती है।

फिल्म पाइरेसी के बारे में भी हम सभी जानते हैं। ये भारत में बैन है। इसके बाद भी कई लोग इसके बारे में सर्च करते हैं या फिर ये काम करते हैं। अगर गूगल ने आपको फिल्म पाइरेट करते हुए पाया या फिर इससे संबंधित कुछ भी सर्च करते हुए पाया तो आप पर भारी जुर्माना लगा दिया जाएगा। साथ ही आपको जेल भी जाना पद सकता है।

अगर आप गूगल पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित कुछ भी सर्च करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। साथ ही आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है। यह एक बेहद ही संवेदनशील टॉपिक है और इसे सर्च करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

अगर आप गलती से भी या मजाक में भी गूगल पर बॉम्ब बनाने का प्रोसेस सर्च करते हैं तो यह नियमों का उल्लंघन माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको जेल के पीछे डाल दिया जाएगा। साथ आप पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

Also Read: Ujjain Mahakal Lok: प्रधानमंत्री मोदी ने श्री महाकाल लोक विश्व को किया समर्पित, शिवमय हुई पूरी महाकाल नगरी

आपको बता दें कि जैसे ही आप गूगल पर इस तरह की कोई चीज सर्च करेंगे तो आपका आईपी एड्रेस सीधे सुरक्षा एजेंसियों के पास पहुंच जाएगा। जिसके बाद अगर कुछ भी गूगल खिलाफ आप सर्च करते है तो आपको जेल भी सकती है।