दिल्लीदेश

कोरोना रोगियों के लिए दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया जीवन सेवा ऐप, 24*7 मिलेगी सुविधा

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने कोरोना रोगियों के लिए उन्हें अस्पातल लाने लेजाने के लिए एक ऐप लांच किया है। इस ऐप का नाम है जीवन सेवा ऐप। इस ऐप के जरिए कोरोना रोगियों को 24 घंटे अस्पातल ले जाने की सुविधा दी जाएगी।

इस ऐप को लेकर इल्ली सरकार ने बताया कि जीवन सेवा ऐप समय पर गंभीर अनुरोधों को सेवा प्रदान करने के लिए एम्बुलेंस की अधिक उपलब्धता को सक्षम करके दिल्ली में आपातकालीन आवाजाही सेवाओं में दक्षता को बढ़ाएगा। जानकारी के मुताबिक, इस ऐप की मदद से मरीजों को पिक अप समय के बारे में भी सूचित किया जाएगा। हम आपको इस ऐप की कुछ खासियत बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है –

जनता को इस ऐप के साथ ऐसे ई-वाहनों की सुविधा मिलेगी जो मुफ्त पिक एंड ड्रॉप सेवाएं प्रदान करेगा। साथ ही कम गंभीर रोगियों को शहर के भीतर स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में लाने ले जाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का उपयोग किया जाएगा। जिस भी वहान में रोगियों को ले जाया जाएगा उसे बाद में पूरी तरह सेनिटाइज़ किया जाएगा।

साथ ही अस्पतालों और कोरोना वायरस केंद्रों में आवाजाही के लिए मुफ्त में परेशानी मुक्त परिवहन प्रदान करेगा। बता दे, इस ऐप की मदद से आप ड्राइवरों से संपर्क कर सकेंगे। इसके अलावा ये मरीजों को एक टच फ्री सुविधाजनक ड्राइव की सुविधा भी देगा। इस ऐप को एक लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

इस ऐप की लिंक को एसएमएस या क्यूआर कोड के जरिए भेजा जाएगा। जीपीएस ट्रैकिंग की उपलब्धता से इस ऐप की निगरानी बहुत आसान हो जाएगी। साथ ही ड्राइवर भी पूरी तरह सुरक्षा दिशानिर्देशों का अनुपालन करेंगे जैसेकि पीपीई किट पहनने के अलावा वे अपने पास हर समय सैनिटाइज़र भी रखेंगे।

 

Related posts
देश

साल के आखिरी महीने में जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखे सूची

नई दिल्ली। इस साल का आखिरी महीना यानि…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेस बोली- 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करो, नहीं तो...'

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्र…
Read more
देश

हरियाणा गृह मंत्री को किसानों ने दिखाए काले झंडे, राजधानी को सील करने की चेतावनी दी

चंडीगढ़। सरकार के खिलाफ किसानो के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group