Corona: क्या फिर अमेरिका पर भारी पड़ रहा कोरोना का कहर? जाने अस्पतालों के हाल

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) और युरोपिया देशों में एक बार फिर कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की वजह से हालात लगातार बिगड़ते दिखाई दे रहे हैं.

corona deaths in america

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) और युरोपिया देशों में एक बार फिर कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की वजह से हालात लगातार बिगड़ते दिखाई दे रहे हैं. वहीं, अमेरिका के मिशिगन राज्य में अस्पतालों पर मरीजों का बोझ लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. यहां कई अस्पताल में वेंटीलेटर की कमी बेहद बढ़ गई है.

यह भी पढ़े – Weather Update: अगले पांच दिनों में फिर बिगड़ेगा मौसम, कड़ाके की ठंड के साथ होगी बारिश

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां बीते 24 घंटे में मिशिगन में कोरोना के 11,783 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, करीब 235 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है. दूसरी ओर असपतालों में व्यवस्थाओं को बरक़रार रखने के लिए नेशनल गार्ड्स भी बुलाए गए हैं.

यह भी पढ़े – Newzeland: इस शख्स ने एक दिन में लगवली 10 कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग ने दी चेतावनी

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से ज्यादा ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या ज्यादा आ सकती है. अमेरिका समेत यूरोप के देशों में फ़िलहाल डेल्टा वेरिएंट के मामले ज्यादा है. लेकिन वहीं, ओमिक्रॉन के मामलों में भी लगातार तेजी देखी जा रही है.