बिजनेस

Lockdown का असर, अपने बड़े अधिकारियों की सैलरी में कटौती करेगा टाटा ग्रुप

नई दिल्ली: पिछले दो महीने से देश में चल रहे लॉकडाउन के चलते सभी कामकाज ठप पड़े है। ऐसे में अब लोगों पर आर्थिक संकट भी गहराने लगा है। बड़ी-बड़ी कंपनियों को भी अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करना पड़ रही है। टाटा ग्रुप के इतिहास में पहली बार टाटा संस के चेयरमैन सहित दूसरे बड़े अधिकारियों की सैलरी में कटौती होगी।

टाटा संस के चेयरमैन और ग्रुप की दूसरी कंपनियों के CEOs ने अपनी सैलरी में करीब 20 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है। दरअसल, लॉक डाउन में आर्थिक गतिविधियां थम गई है, जिसका असर कारोबार पर भी पड़ा है। इसी को देखते हुए टाटा ग्रुप ने अपने बड़े अधिकारियों की सैलरी कटौती का फैसला लिया है।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट केमुताबिक़, जानकारों का कहना है कि बड़े अधिकारियों की सैलरी काटने का मकसद संस्थान और कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना और कारोबार को मजबूत रखना है। सबसे पहले टाटा ग्रुप की TCS कंपनी के CEO राजेश गोपीनाथन ने अपनी सैलरी में कटौती का ऐलान किया था।

इसके अलावा इंडियन होटल्स भी अपने सीनियर अधिकारियों को कह चुकी है कि इस तिमाही में वह अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा छोड़े ताकि कंपनी की मदद हो सके। वहीं सैलरी कटौती के दायरे में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर, ट्रेंट, टाटा इंटरनेशनल, टाटा कैपिटल और वोल्टास सहित दूसरी सभी कंपनियों के CEOs और MDs आएंगे, जिनकी सैलरी में करीब 20 फीसदी तक कटौती हो सकती है।

Related posts
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज की कीमत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में…
Read more
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

अनुमान से बेहतर होगी इकोनॉमी, सरकार उठा रही बड़े कदम : केवी कामथ

नई दिल्ली। कोरोना के कारण भारत ही नहीं…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group