Breaking News

बालाकोट एयरस्ट्राइक की प्लानिंग करने वाले सामंत गोयल को बनाया गया रॉ चीफ

Posted on: 26 Jun 2019 20:52 by bharat prajapat
बालाकोट एयरस्ट्राइक की प्लानिंग करने वाले सामंत गोयल को बनाया गया रॉ चीफ

केन्द्र की मोदी सरकार ने 1984 की बैच के आईपीएस अधिकारी सामंत गोयल को खुुफिया ऐजेंसी राॅ का प्रमुख नियुक्त किया है। साथ ही अलावा आईपीएस अधिकारी अरविंद कुमार को इंटेलिजेंस ब्यूरो का डॉयरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है। बता दे कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के मौजूदा चीफ अनिल कुमार धस्मना अपने ढाई साल की सेवा के बाद रिटायर हो रहे है। अब सामंत गोयल धस्माना की जगह लेंगे।

खबरों की माने तो पाकिस्तान में की गई बालाकोट एयरस्ट्राइक का पूरा प्लान गोयल द्वारा ही बनाया गया था। वहीं पंजाब में 1990 के दौरान हुई हिंसा के दौरान भी गोयल ने शानदार कार्य करते हुए उग्रवार को खत्म करने में महत्वूर्ण भूमिका निभाई थी।

वहीं इंटेलिजेंस ब्यूरो के नए डायरेक्टर बनाए गए अरविंद कुमार को भी कश्मीर मामलों के विशेषज्ञ के तौर पर जाने जाते हैं। बता दे कि 1984 बैच के असम-मेघालय कैडर के आईपीएस अधिकारी अरविंद कुमार फिलहाल इसी विभाग में विशेष सचिव कश्मीर के पद पर बने हुए हैं।

26 फरवरी को हुई थी एयरस्ट्राइक
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में बम बरसाए थे। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। कहा जा रहा था कि इस एयरस्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए है। हालांकि इस एयरस्ट्राइक के बाद कांग्रेस सहित कई विपक्षी नेताओं ने इस पर सवाल उठाए थे और सरकार से सबूत मांगे थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com