कुछ सालों के बाद हो सकते है Alien से रूबरू, जानिए कैसे होगा यह संभव

बहुत जल्द ही सौरमंडल के बाहर जीवन की खोज की जा रही है और यह उम्मीद भी लगाई जा रही है कि 25 साल के अंदर या 25 साल तक एलियन की खोज हो जाएगी।

क्या वाकई में आप एलियन देखना चाहते है अगर हाँ तो आपको बता दे कि आपकी यह इच्छा जल्द ही पूरी होने वाली है, क्योंकि यह बात सामने आई है की स्विट्जरलैंड के वैज्ञानिकों ने यह दावा किया है कि 25 साल में एलियन मिल जाएंगे। जी हां बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही सौरमंडल के बाहर जीवन की खोज की जा रही है और यह उम्मीद भी लगाई जा रही है कि 25 साल के अंदर या 25 साल तक एलियन की खोज हो जाएगी। हालांकि अभी तक ऐसे कई दावे हो चुके हैं कि एलियन अभी भी है और ऐसे कई चिह्न भी सामने आए हैं, लेकिन अब स्विजरलैंड के वैज्ञानिकों का यह दावा कब तक सच होगा यह तो नहीं पता। सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि एलियन की खोज के लिए संपर्क साधने के लिए कुछ जरूरी तकनीक भी बनाई जाएगी।

 

अगर वैज्ञानिकों की तकनीक काम कर जाती है तो हो सकता है कि एलियन से आगे जाकर हम रूबरू हो पाए। स्विट्जरलैंड के संघीय तकनीकी संस्थान इटीएच ज्यूरिख की एस्ट्रोफिजिसिस्ट साशा का कहना है कि हममें अभी तक यह तो पता कर लिया है कि इस ब्रह्मांड में ओर भी जीव है हम अकेले नहीं है। इतने ग्रह है तो उनपर भी जीवन हो सकता है बस हमें संपर्क साधना है और हम इन पर काम कर रहे हैं। अभी तक करीब 5000 से ज्यादा कई बाहरी ग्रहों की खोज हुई है।

Must Read- Akshay Kumar के इस करीबी ने किया दुनिया को अलविदा, ऐक्टर ने खुद पोस्ट कर दी जानकारी

साशा ने आगे बताया कि जेम्स वेब स्पेस टेलीस्कोप ने बृहस्पति ग्रह से भी 12 गुना बड़े एक्सोप्लैनेट HIP 65426B की खोज की और यह नया ग्रह अपने तारों से काफी दूर घूम रहा है अगर उदहारण के तौर पर देखा जाए तो यह सूरज और धरती की दूरी से भी सौ गुना ज्यादा है। इतना ही नहीं आकाशगंगा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 10 हजार करोड़ के तकरीबन तारे हैं और हर तारे का एक साथी ग्रह भी होता है। इसके साथ ही सौरमंडल के बाहर भी असंख्यबहुत एक्सोप्लैनेट्स मौजूद है। लेकिन फिलहाल हम तकनीक पर काम कर रहे है और हो सकता है कि 25 साल बाद एलियन मिल जाए।