MP School Reopen : एमपी में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, आगे बढ़ेगी परीक्षा की तारीख

Share on:

MP School Reopen : एमपी (MP) में स्कूल (School reopening) खोलने को लेकर आज चिकित्सा विशेषज्ञों (medical experts) से विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि 1 फरवरी से स्कूल वापस से खोले जा रहे है।

ऐसे में पहली कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा तक 50 प्रतिशत उपस्तिथि के साथ कक्षाएं संचालित की जाएगी। इसको लेकर सीएम शिवराज ने भी एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

Must Read : BEL Recruitment 2022 : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स में नौकरी का सुनहरा मौका, जानें सैलरी और पूरी डिटेल

जानकारी के अनुसार, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए गए थे। वहीं अब गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने आज एक बयान में बताया है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है। इसके बाद आज सीएम शिवराज से चर्चा करने के बाद वापस से ये निर्णय लिया गया है कि स्कूल 1 फरवरी से पुनः खोले जाएंगे।

लेकिन परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी जाएगी। ताकि छात्रों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े। जानकारी है कि स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी इसको लेकर कहा है कि मध्य प्रदेश में परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाया जाएगा। पहले बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होने वाली थीं। स्कूल खोलने पर शाम तक फैसला आ सकता है।