कोरोना के कारण नहीं टलेगा बिहार चुनाव, 29 नवंबर से पहले होंगे मतदान

Share on:

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी जोरों पर है। इसी बीच आज शुक्रवार को भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार चुनाव के लेकर अहम बात कही है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान सही समय पर किया जाएगा। आयोग बिहार चुनाव के समय ही 65 सीटों पर उपचुनाव भी कराने की तैयारी है। चुनाव आयोग ने बताया है कि बिहार विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर 2020 से पहले पूरा करना है।

उसी समय के आसपास विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। बता दें कि विधानसभा के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है।

इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में बिहार में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इससे पहले चुनाव आयोग ने भी कोरोना काल में चुनाव और उपचुनाव कराने को लेकर हाल ही गाइडलाइंस जारी की थी।

तभी यह तय हो गया था कि कोरोना और बाढ़ ग्रस्त बिहार में तय समय पर चुनाव होंगे। हालांकि विपक्षी दलों समेत एनडीए में शामिल एलजेपी ने बिहार में चुनाव टालने की मांग की थी। बता दें कि वर्तमान बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है।