टिकटॉक डाउनलोड करने के लिए यूज़र्स के पास आ रहे ऐसे मैसेज, हो सकती है मुश्किल

Share on:

देशभर में टिकटॉक के 20 करोड़ से अधिक यूजर्स थे और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर के टॉप 10 ऐप्स में से एक था। सरकार द्वारा प्रतिबंधित की गईं अन्य ऐप में से ज्यादातर ऐप अभी भी प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। वहीं इसी बीच की बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल, सरकार द्वारा इस चीनी ऐप को बैन कर दिया गया है। लेकिन अभी भी लोगों को धोखा देने के लिए इसके अलग-अलग वर्जन को लेकर मैसेजे़स आ रहे हैं।

साथ ही इसे डाउनलोड करने को लेकर भी मैसेज किए जा रहे है। इस मैसेज में लिखा है कि टिकटॉक भारत में वापस आ गया है। इस मैसेज में टिकटॉक प्रो नाम की apk फाइल का लिंक है। ऐसे में लोग इसे वापस से डाउनलोड तो कर रहे है लेकिन ये उनके डाटा के लिए ये खतरनाक साबित हो सकता है। मैसेज लोगों के पास आ रहा टिकटॉक इंडिया में वापस आ गया है। नए फीचर्स के साथ अब फिर से क्रिएटिव वीडियो बनाया जा सकता है।

नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड करें नया टिकटॉक v1… इसमें जो लिंक दी गई है वो Apk फाइल का है। जब कोई इस लिंक पर क्लिक करता तो Apk ऐप्स का स्टोर खुल जाता है, जहां से यूज़र इसे असली टिकटॉक समझकर डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल, इस लिंक के फ़ोन में खुलने पर फ़ोन अननोन ऐप को इंस्टॉल करने की परमिशन मांगता है। इसके बाद सेटिंग में जाकर इसकी परमिशन को ऑन करना पड़ता है। लेकिन इसको डाउनलोड करने से फोन हैंग और डाटा चोरी होने का खतरा बना हुआ है।