BSF की नजर में आई सुरंग, बैग में मिले पाकिस्तान के निशान

Share on:

श्रीनगर। पाकिस्तान से घुसपैठियों के भारत में आने के एक रास्ते का भारतीय जवानों ने पता लगा लिया है। अधिकारियो ने जम्मू में एक सुंरग का पता लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगी बाड़ के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है।

एक अधिकारी ने बताया कि इस तरह की अन्य छिपी संरचनाओं की तलाश के लिए बल ने क्षेत्र में एक बड़ा खोज अभियान शुरू किया है। ऐसी संरचनाओं से घुसपैठ में सहायता मिलती है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिस संरचना का पता लगाया गया है, उसका विश्लेषण किया जा रहा है।

अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के महानिर्देशक राकेश अस्थाना ने अपने सीमावर्ती कमांडरों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिये हैं कि घुसपैठ रोधी ग्रिड बरकरार है और इस मोर्चे पर कोई ढिलाई नहीं है।

बता दें कि जम्मू के सांबा सेक्टर में गुरुवार को भारतीय सीमा की ओर सीमा पर लगी बाड़ से लगभग 50 मीटर की दूरी पर एक सुरंग का पता बीएसएफ के गश्ती दल ने लगाया था। इस सुरंग के पाकिस्तान ने संबंध होेने के भी कई सुराग हाथ लगे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों ने बाद में सुरंग की जांच की और उसके मुंह पर प्लास्टिक के सैंडबैग पाए गए, जिन पर पाकिस्तानी होने के चिह्न थे। सुरंग का मुंह के बाद यह लगभग 25 फीट गहरी है और सीमा बल ने इस क्षेत्र में आईबी के साथ मिलकर एक बड़ा खोज अभियान शुरू कर दिया है ताकि अन्य कोई ऐसी गुप्त संरचना हो तो उसका भी पता लगाया जा सके। सुरंग से मिले 8-10 प्लास्टिक सैंडबैग जिन पर कराची और शकरगढ़ लिखा है।