नए वर्ष की पहली मीटिंग में उपभोक्ता सेवा व संतुष्टि का आह्वान :एमडी

Share on:

इंदौर : मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी श्री अमित तोमर ने नए वर्ष में बिजली अधिकारियों की पहली मिटिंग ली। इसमें मुख्यालय के अधिकारी और जिलों के अधिकारी वीडियो कान्फ्रेंस से उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में हमें उपभोक्ताओं की संतुष्टि में बढ़ोत्तरी के उद्देश्य से कार्य करना है। उपभोक्ता सेवा, राजस्व संग्रहण में तेजी, शिकायत निवारण पर गंभीरता से कार्य करने आदि के निर्देश दिए गए।

मप्रपक्षेविविकं के एमडी श्री अमित तोमर ने कहा कि समाधान योजना में ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को छूट दिलाई जाए। इसके लिए प्रत्येक, जोन, वितरण केंद्र के प्रभारी स्वयं लक्ष्य लेकर जिम्मेदारी निभाए, ताकि 31 जनवरी तक अच्छे परिणाम दिखाई दे। उन्होंने सीएम हेल्प लाइन, काल सेंटर 1912 व जोन, वितरण केंद्र पर आने वाली शिकायतों के समय पर उचित एवं सर्वमान्य तरीके से समाधान पर जोर दिया।

श्री तोमर ने कहा कि इंदौर, उज्जैन, रतलाम, देवास शहर के प्रभारी अधिकारी आपूर्ति और शिकायत निवारण पर ज्यादा ध्यान दे, यहां उपभोक्ता संख्या ज्यादा है। उन्होंने सभी कर्मचारियों अधिकारियों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने को कहा। प्रबंध निदेशक ने कहा कि शहरों के अधिकारी अस्पतालों की आपूर्ति पर सतत निगाह रखे, कोविड केयर सेंटर व अन्य स्वास्थ्य विभाग की प्राथमिकता वाले केंद्रों पर मदद की जाए।

उन्होंने कहा कि बिल भरने वाले उपभोक्ताओं की संख्या में सतत बढ़ोत्तरी एवं सभी 135 नगरों, कस्बों में शत प्रतिशत मीटर रीडिंग क्यूआर कोड से करना है, जो क्षेत्र पीछे हैं वे इस पर ज्यादा ध्यान दे। श्री तोमर ने इंदौर शहर में सात लाख उपभोक्ताओं में से हर माह औसत 6 लाख से बिल राशि जमा कराने के उपायों पर कार्य करने के निर्देश दिए।

मुख्य़ महाप्रबंधक श्री रिंकेश कुमार वैश्य, वरिष्ठ अधिकारीगण सर्वश्री मनोज झंवर, संजय मोहासे, गजरा मेहता, कैलाश शिवा, पुनीत दुबे, बीएल चौहान, शहर अधीक्षण यंत्री श्री मनोज शर्मा, इंदौर ग्रामीण अधीक्षण यंत्री श्री डीएन शर्मा आदि ने प्रगति प्रतिवेदन एवं आगामी लक्ष्यापूर्ति को लेकर संबोधित किया।