घर से काम कर रहे Employees पर मेहरबान हुआ ये मैसेजिंग ऐप, लिया ये खास फैसला

Share on:

मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म हाइक द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोना के चलते अभी कई कंपनियों के एम्प्लॉय घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में हाइक इस साल के अंत तक हर कर्मचारियों को work-from-home कराने की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। साथ ही ये कंपनी हर कर्मचारी के लिए ₹40000 खर्च करने वाली है।

इस बात क जानकारी खुद कंपनी द्वारा दी गई है। एक बयान के द्वारा हाइक ने इसकी जानकारी अपने यूज़र्स को दी है। कंपनी का कहना है कि इसके अनुसार वह दिल्ली-एनसीआर में स्थित कर्मचारियों को ऑफिस की तरह आरामदायक कुर्सी और टेबल मुहैया कराएगी। जो एंप्लॉइज अभी दिल्ली-एनसीआर में नहीं हैं, उन्हें कुर्सी- टेबल खरीदने के लिए दस-दस हजार रुपये दिए जाएंगे।

साथ ही कंपनी सभी कर्मचारियों को इंटरनेट व आईटी डिवाइस भी मुहैया कराएगी। जो कर्मचारी उसकी स्पेसिफिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उनके लिए ऑफिस भी खुले रहेंगे। साथ ही कंपनी का कहना है कि कर्मचारी आने के लिए इच्छुक है उनको आपस में सुरक्षित दूरी रखनी होगी।

जानकारी के मुताबिक, उन सभी लोगों को स्वच्छता के कड़े मानदंडों का पालन भी करना ही होगा। वहीं हाइक क इस समय 160 कर्मचारी कार्यरत है। जिसमें ग्लोबल इन्वेस्टर सॉफ्टबैंक, टाइगर ग्लोबल, टेनसेंट, फाक्सकॉन और भारती एंटरप्राइजेज जैसे निवेशक है।