कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, सोनिया गांधी देगी अपने पद से इस्तीफा

Share on:

नई दिल्ली। देश की बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस लोकसभा चुनाव के बाद लंबे समय तक अध्यक्ष के आभाव में रही। हालांकि कुछ महीनों के बाद सोनिया गांधी ने पार्टी की बंतरिम अध्यक्ष पद को संभाला। आज रविवार को कांग्रेस की बैठक में सोनिया गांधी ने साफ कर दिया की वे अंतरिम अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे देंगी।

इसके साथ ही सोनिया गांधी ने कांग्रेस से नया प्रमुख चुनने की अपील की है। बता दें कि सोनिया गांधी 2019 के आम चुनावों के बाद तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त की गई थीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना है। हालांकि पार्टी के भीतर से अब अलग-अलग आवाजें उठ रही है। जिसमें एक वर्ग के सांसद और पूर्व मंत्री सामूहिक नेतृत्व की मांग कर रहे हैं। तो वहीं अन्य समूह ने राहुल गांधी की वापसी की मांग की है।

रविवार को हुई बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि एनडीए के सफल होने का कारण एक मजबूत, एकजुट विपक्ष की अनुपस्थिति है, और इस महत्वपूर्ण मोड़ पर पार्टी का एक हानिकारक साबित होगा। हालांकि यहां उन्होंने गांधी परिवार को साथ देते हुए कहा कि गांधी परिवार भूमिका के लिए फिट है क्योंकि परिवार ने ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से देश की प्रगति में बहुत बड़ा योगदान दिया है।