MP के 34 जिलों में दो दिनों तक हो सकती हैं अति वर्षा, रेड अलर्ट जारी

Share on:

भोपाल। मध्य प्रदेश में दो दिनों से लगातार तेज बारिश के चलते कई शहरों में जलभराव की स्थिति बन गई है। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में रेड अर्लट भी जारी किया जा चुका है। प्रदेश भर के करीब 34 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने होशंगाबाद , बैतूल, हरदा, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी जिलों में अत्याधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

वहीं विदिशा, रायसेन, सीहोर, उज्जैन, देवास, कटनी, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट,पन्ना, सागर और दमोह जिला में भी अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।इसके अलावा रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया , डिंडोरी, छतरपुर, टीकमगढ़, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिले में भारी से भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की माने तो बीते 24 घंटे में इंदौर में 197 मिमी, सागर में 52 मिमी, दमोह में 28 मिमी, उज्जैन में 26 मिमी, खंडवा में 16 मिमी, छिंदवाड़ा में 14 मिमी, धार में 2 मिमी, ग्वालियर में 6.4 में मिमी, सतना में 2 मिमी, रीवा में 4 मिमी, गुना में 21 मिमी, शाजापुर में 2 मिमी, रायसेन में 13 मिमी, होशंगाबाद में 21 मिमी, जबलपुर में 9.1 मिमी, पचमढ़ी में 3मिमी, बैतूल में 6मिमी, खजुराहो में 2 मिमी, भोपाल सिटी में 179 मिमी, नरसिंहपुर में 23 मिमी, उमरिया में 26 मिमी, मलाजखंड में 05 मिमी और बैरागढ़ में 132 मिमी बारिश दर्ज हुई है।