सब्यसाची मुखर्जी ने हटाया मंगलसूत्र का विज्ञापन, गृहमंत्री ने दी थी चेतावनी

Share on:

मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के गृहमंत्री (Home minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra) की चेतावनी के बाद अब सब्यसाची मुखर्जी ने अपना मंगलसूत्र वाला विज्ञापन हटा दिया है। इस विज्ञापन को हटाते हुए सब्यसाची मुखर्जी ने कहा है कि इस विज्ञापन से समाज में एक वर्ग को पीड़ा पहुंची है। जिसका मुझे गहरा दुख है। दरअसल, बीते दिन गृहमंत्री मिश्रा ने सब्साची को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि 24 घंटे के अंदर मंगलसूत्र का विज्ञापन हट जाना चाहिए। अगर डिजाइनर इसे नहीं हटाते तो उनके खिलाफ केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बता दे, मंगलसूत्र का विज्ञापन बेहद आपत्तिजनक और मन को आहत करने वाला है।

दरअसल, आभूषणों में सर्वाधिक महत्व का आभूषण मंगलसूत्र होता है। ऐसे में उन्होंने कहा है कि हम मानते हैं कि मंगलसूत्र का पीला हिस्सा मां पार्वती का प्रतीक होता है और काला हिस्सा भगवान शिव जी की कृपा से महिला और उसके पति की रक्षा होती है। मां पार्वती जी की कृपा से जीवन दांपत्य सुखमय होता है। जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री ने कहा था कि मैं पहले भी चेतावनी दे चुका हूं, डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को मैं व्यक्तिगत रूप से चेतावनी दे रहा हूं और 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दे रहा हूं। 24 घंटे के अंदर यह विज्ञापन जो आपत्तिजनक और अश्लील है, नहीं हटाया तो केस रजिस्टर्ड होगा और वैधानिक कार्रवाई की जाएगी और अलग से फोर्स भेजी जाएगी।

https://twitter.com/i/status/1454692848327016454

गौरतलब है कि सब्यसाची मुखर्जी के विज्ञापन का एक वीडियो वायरल हुए था जिसके बाद से ही इंटरनेट मीडिया पर महिलाओं द्वारा विरोध किया जा रहा। दरअसल, ऐसे में अनेक सामाजिक संगठनो ने इस विज्ञापन को हटाने और फैशन डिजाइनर माफी मांगने की बात कही है। इतना ही नहीं इसके पहले गृहमंत्री ने डाबर को करवा चौथ का विज्ञापन हटाने की चेतावनी दी थी और कहा था कि अगर विज्ञापन नहीं हटा तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद डाबर कंपनी ने अपना विज्ञापन इंटरनेट से हटा लिया था।