Indore News: बदल रही है जेल की तस्वीर, सेंट्रल जेल में धूमधाम से मनाई गई नवरात्रि

Share on:

इंदौर: इन दिनों सेंट्रल जेल का माहौल बदला- बदला सा है। जेल में सांस्कृतिक,संगीत,खेलकूद के आयोजन सहित कई नवाचार हो रहे हैं।

नवागत सेंट्रल जेल अधीक्षक अलका सोनकर की विशेष रुचि के चलते करीब सेंट्रल जेल में 2500 कैदियों को आत्मग्लानि और अवसाद से उबारने के प्रयास शुरू हुए हैं।

दो माह के कार्यकाल में ही जेल में गीत-संगीत और खेलकूद का प्रशिक्षण आरम्भ किया गया है। नवरात्रि में पूरे नौ दिन माता की आराधना,गरबे, हैरत अंगेज प्रदर्शन,गीतों आर्केस्टा की प्रस्तुति हुई। इस मौके पर कलेक्टर मनीष सिंह सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारियों ने जेल प्रांगण में माता जी की आरती की और कैदियों को मार्गदर्शन दिया।

अंतिम दिन स्टेट प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल, अभिनव कला समाज़ के कोषाध्यक्ष कमल कस्तूरी, कार्यकारणी सदस्य सोनाली यादव,भोपाल के चार्टेड एकाउंटेंट जितेंद्र तिवारी, सामाजिक कार्यकर्ता गोरधन लिम्बोदिया, सरिता काला आदि मौजूद थे।

सेंट्रल जेल अधीक्षक श्रीमती सोनकर ने बताया कि आने वाले दिनों में जेल में धार्मिक और खेलकूद के आयोजन भी होंगे। उन्होंने बताया कि सभी कैदियों को स्वातंत्र्य गतिविधियों के साथ कड़ा अनुशासन कायम रखने की हिदायत दी गई है।

महोत्सव के समापन अवसर पर समारोह में सेंट्रल जेल अधीक्षक अलका सोनकर,उप अधीक्षक सुजीत खरे सहित अन्य अधिकारी सुनील मण्डलेकर एवं अखिलेश डांगी ,दिनेश डांगी उपस्थित थे।