Indore News: 3 अक्टूबर को इंदौर आएंगी केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, करेंगी प्रबुद्धजनों के साथ परिचर्चा

Share on:
देवकीनंदन तिवारी
इंदौर: भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे एवं कार्यक्रम प्रभारी राजेश अग्रवाल, डॉ. दिव्या गुप्ता व विनीता धर्म ने बताया कि मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रजी मोदी का जन्मदिवस 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा विभिन्न सेवा कार्य करते हुए मनाया जा रहा है। मा. मोदीजी के 13 वर्ष गुजरात मुख्यमंत्री का कार्यकाल एवं प्रधानमंत्री के रूप में 7 वर्षों के सफल कार्यकाल की उपलब्धियों और देश के विकास के लिए किए गए अथक सफल प्रयासों को भाजपा द्वारा सभी के बीच साझा किया जा रहा है। इसी कड़ी में 3 अक्टूबर को देश की वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण इंदौर पधार रही है। वे यहां पर लाभ मंडपम में शहर के प्रबुद्धजनों के साथ परिचर्चा करते हुए  कार्यक्रम को संबोधित करेंगी।
उक्त कार्यक्रम की व्यवस्थाओं व तैयारियों के संदर्भ में आज सूर्या होटल में सांसद शंकर लालवानी एवं नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे के साथ अपेक्षितजनों   की  बैठक संपन्न हुई।
बैठक के प्रारंभ में डॉ दिव्या गुप्ता ने आज की बैठक के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।  नगर अध्यक्ष  गौरव रणदिवे ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री के कृतित्व के बारे में अपने अनुभव बताने यशस्वी वित्तमंत्री हमारे बीच आ रही हैं, जिसके सफल आयोजन की जिम्मेदारी हम सब पर है।  उन्होंने इंदौर के नागरिकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंदौर की जनता के लिए नम्बर वन आना एक आदत बन गया है। चाहे वह स्वच्छता हो, चाहे वह वाटर प्लस हो, फिर चाहे वह वेक्सिनेशन ही क्यों न हो और इसके लिए उन्होंने श्रेय उपस्थित इंदौर के नागरिकों के प्रतिनिधि सुधिजनो को देते हुए कहा कि उसी प्रकार हमें इस कार्यक्रम को भी नम्बर वन पर लाना है।
सांसद  शंकर लालवानी  ने कहा कि किसी विषय को जानना और उसके विशेषज्ञ से सुनने में बहुत अंतर है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष व पीएम केयर फण्ड दिखने में एक जैसे लगते हैं किंतु जब सदन में उसकी बारीकियों व दीर्घ अंतर को सुनने का अवसर मिला तो वह बड़ा ज्ञानवर्धक था। उसी प्रकार हमें निर्मला सीतारमणजी से प्रत्यक्ष सुनने का अवसर मिलने जा रहा है और इसमें हमे उन सब को जोड़ना चाहिए जो सामान्यतौर पर इसे राजनीतिक आयोजन समझ कर दूरी रखते हैं।
राजेश अग्रवाल ने उपस्थित विभिन्न संगठनों के नेतृत्वकर्ता व प्रतिनिधियों का उल्लेख किया। बैठक में प्रमुख रूप से शंकर लालवानी, गौरव रणदिवे, राजेश अग्रवाल, डॉ. दिव्या गुप्ता, विनीता धर्म, अशोक डागा, योगेश मेहता, जवाहर मंगवानी, सुधीर देड़गे, निर्मल वर्मा, रमेश गोदवानी, ईश्वर बाहेती, ज्योति तोमर, मुकेश अग्रवाल, हरि अग्रवाल, शैलेन्द्र महाजन, प्रमोद डफरिया सहित चार्टर्ड अकाउंटेंट, कंपनी सेक्रेटरी, डॉ, इंजीनियर, उद्योगपति संस्था एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मप्र, GFID ग्लोबल फोरम ऑफ इंडस्ट्री, अभिभाषक, आर्ट ऑफ लिविंग, लघु उद्योग भारती, मालवा चेम्बर ऑफ कॉमर्स, पद्म अलंकृत , महानगर विकास परिषद, संस्था सक्षम, विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के पदाधिकारी, सोशल क्लब्स के प्रतिनिधि व विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
उपस्थित अपेक्षितजनों ने अपनी ओर से सुझाव भी दिए और आयोजन के लिए अपना उत्साह भी व्यक्त किया। सबने आयोजन को सफल बनाने हेतु अपनी भूमिका भी रखी।