Indore News : पंडित दीनदयाल जी की जयंती पर विद्यार्थियों को “मोदी कॉपी” की गई वितरित

Share on:

इंदौर( Indore News) : सार्थक योगदान और नवाचार के प्रयोग में जुटी भाजपा, सेवा और समर्पण अभियान के तहत अब “मोदी कॉपी” के माध्यम से विद्यार्थियों की शिक्षा-मित्र बनेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र जी मोदी के 71वें जन्मदिवस पर प्रारंभ हुए “सेवा और समर्पण” अभियान ने गति पकड़ ली है। इसके तहत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर 500 जरूरतमंद विद्यार्थियों को “मोदी-कॉपी” का वितरण नरसिंह वाटिका में किया गया। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के मंत्री, इंदौर सांसद और बड़ी संख्या में वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित थे। समारोह में उपस्थित प्रतिभावान बच्चों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री तुलसी सिलावट जी ने कहा कि बच्चों के लिए “मोदी-कॉपी” पढ़ाई में मददगार होगी। अध्ययन में इसकी भूमिका एक शिक्षा मित्र की तरह होगी।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि “मोदी-कॉपी” के जरिए बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ जीवन प्रबंधन के सूत्र भी सीखेंगे। प्रधानमंत्री जी के प्रेरक-संदर्भ और प्रेरणादायी जीवन-चरित्र हमेशा से प्रोत्साहन का प्रतीक रहे हैं। भाजपा नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे जी ने कहा कि “मोदी-कॉपी” बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकता की पूर्ति में सहयोग करेगी और प्रेरक व्यक्तित्व से अनुशासन का पाठ भी इस माध्यम से वे सीख पाएंगे।

“मोदी कॉपी” अभियान के सूत्रधार भाजपा के प्रदेश सह-मीडिया प्रभारी एवं पार्षद दीपक जैन “टीनू” ने बताया कि प्रधानमंत्री जी के जीवन से जुड़े हुए संस्मरण एवं विद्यार्थियों के लिए उनके द्वारा दिए गए संदेशों का समावेश किया गया है। प्रधानमंत्री के लोकप्रिय कार्यक्रम “मन की बात” एवं “परीक्षा पे चर्चा” में समय-समय पर विद्यार्थियों के लिए दिए गए उपयोगी सुझाव और प्रोत्साहन के प्रमुख बिंदु भी इस “मोदी कॉपी” में विशेष रूप से सम्मिलित किए गए हैं। “मोदी कॉपी” में दिए गए प्रधानमंत्री जी के प्रेरक विचार विद्यार्थियों के लिए उपयोगी एवं प्रेरणादायक हैं। इस “मोदी कॉपी” का वितरण जरूरतमंद विद्यार्थियों को किया जाएगा।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री कृष्णमुरारी मोघे,  प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जीतू जिराती, पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, पूर्व विधायक श्री गोपीकृष्ण नेमा, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राजेश सोनकर, साहित्य अकादमी के निदेशक श्री विकास दवे, श्री गोलू शुक्ला ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा नेताओं ने प्रतिभावान बच्चों से संवाद कर उनकी योग्यता को समझा और बेहतर पढ़ाई के प्रबंधन पर बातचीत भी की। इस अवसर पर श्रीमती दिव्या गुप्ता, श्री प्रमोद टंडन, श्री निरंजन सिंह चौहान, श्री कमल वर्मा, श्री कपिल शर्मा, श्री गणपत कसेरा, श्री मुकेश खाटवा, श्री सतीश शर्मा सहित बड़ी संख्या में नेतागण, कार्यकर्ता, सम्मानित शिक्षक और शहर के गणमान्य जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री अंकित रावल ने किया एवं आभार श्री मुकेश खाटवा ने माना।