Indore News: कुछ इंच की बारिश से डूबी इंदौर की सड़कें, विधायक शुक्ला ने की जांच की मांग

Share on:

इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने मात्र पौन इंच बारिश में इंदौर शहर की सड़कें डूब जाने के घटनाक्रम की जांच की मांग की है । उन्होंने आरोप लगाया है कि नाला टैपिंग के काम में भारी भ्रष्टाचार हुआ है । निगम के अधिकारियों के द्वारा गलत तरीके से लाइनें जोड़ दी गई जिसका खामियाजा शहर भुगत रहा है ।

शुक्ला ने कहा कि कल इंदौर में 3 घंटे में मात्र पौन इंच बारिश हुई थी इसमें ही इंदौर की सड़कें डूब गई और सड़कों पर भारी पानी भरा गया । यह सड़कें नदी और तालाब के रूप में नजर आने लगी । यह कोई पहला मौका नहीं है जब इंदौर में इस तरह से इस साल सड़के डूबी हो । इसके पहले भी मात्र 2 इंच बारिश मैं भी इंदौर शहर ने यही नजारा देखा था । यह जो नजारा है वह बेहद शर्मनाक है और जनता के लिए त्रासदी दायक है । मध्य प्रदेश सरकार को चाहिए कि इंदौर में बन रहे इन हालात के कारणों की जांच कराएं ।

शुक्ला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यह कहते हुए नहीं थकते हैं कि इंदौर मेरे सपनों का शहर है । इन दिनों वे उन स्थानों पर जल दर्शन करने के लिए जा रहे हैं जहां पर आने वाले समय में उपचुनाव होना है । ऐसे में मुख्यमंत्री को चाहिए कि कभी अपने सपनों के शहर में भी आकर यहां बद से बदतर होते हालात को देखें । इंदौर नगर निगम के अधिकारियों के द्वारा वाटर प्लस का तमगा हासिल करने के लिए नाला टैपिंग का काम गलत तरीके से लापरवाही पूर्वक किया गया है। इन अधिकारियों के द्वारा गलत तरीके से लाइनें जोड़ दी गई है जिसका खामियाजा इंदौर शहर को मामूली बारिश में भुगतना पड़ रहा है । शहर के अनेक क्षेत्रों में होने वाले जलजमाव के कारण नागरिक हैरान परेशान हो जाते हैं ।

शुक्ला ने कहा कि ऐसे तमगों का कोई औचित्य नहीं है जो जनता को परेशान करने का कारण बने । उन्होंने प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को पत्र लिखकर मांग की है कि इंदौर में नाला टैपिंग के तहत किए गए कामों की जांच कराई जाए और इंदौर में जलजमाव होने के कारणों को खोजा जाए।