पुलिस थाना राऊ ने ट्रेन के सामने आत्महत्या करने वाली लड़की को बचाया

Share on:

इंदौर (Indore News) : पुलिस थाना राऊ की एफआऱवी-41 मे कार्यरत आर 503 राजु रावत ,पायलेट राहुल को इंवेन्ट आया कि एक लडकी राऊ रेल्वे स्टेशन के पास ओवर ब्रिज के निचे पटरी पर आत्महत्या करने के लिए लेटी है।सूचना को गम्भीरता लेकर तुरन्त एफआरवी को थाने लेकर आये और थाने से महिला आर 1438 सीमा परमार व आर 43 मुलायम को साथ लेकर तुरन्त ओवर ब्रिज के नीच पहुचे, जहाँ पर एक लडकी पटरी पर लेटी हुई थी। जिसे तुरन्त महिला आरक्षक 1438 सीमा की मदद से पटरी पर से हटाया गया।

उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम शिखा (परिवर्तित नाम) उम्र 17 साल निवासी बैरागी कालोनी पीथमपुर जिला धार का बताया। उक्त लडकी को थाने पर लेकर आये और थाने पर प्रआर 2843 पुष्पा चौहान , महिला आर.1438 सीमा द्वारा उसकी परेशानी को जानने का प्रयास किया गया और उसे उचित समझाइश दी गई।

उक्त लडकी के पिता को थाने पर बुलाया गया एवं उक्त लडकी को उसके पिता के सुपुर्द किया गया उनको उसका ध्यान रखने की समझाइश दी गई। इस तरह राऊ पुलिस द्वारा पूरी संवेदनशीलता एवं तत्परता से कार्यवाही कर एक लडकी को आत्महत्या करने से रोककर जान बचाई गई। उक्त कार्यवाही मे थाना प्रभारी राऊ निरीक्षक नरेन्द्र सिंह रघुवशी के मार्गदर्शन में म.प्रआर 2843 पुष्पा चौहान, आर.503 राजु रावत,आर.43 मुलायम, म.आर.1438 सीमा परमार, की महत्वपूर्ण भूमिका रही।