Indore News: आज से शुरू हुई इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स, पहली यात्री को सांसद लालवानी ने दिया बोर्डिंग पास

Share on:

आज से इंदौर से ग्वालियर के लिए एयर इंडिया फ्लाइट शुरू होने जा रही है. साथ ही इंदौर-दुबई के मध्य पुनारंभ की जा रही फ्लाइट कनेक्टिविटी के अवसर पर इंदौर एयरपोर्ट पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए. वहीं मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी भी इस कर्यक्रम से जुड़े.

इस अवसर पर इंदौर से दुबई के लिए शुरू की गई पहली फ्लाइट की पहली यात्री रश्मी दीक्षित को मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी एवं एयर इंडिया के अधिकारीगण द्वारा फ्लाइट का बोर्डिंग पास प्रदान किया गया.

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “इंदौर सदेव ही इतिहास रचता रहा है और इसी दिशा में इंदौर गत दिवस वैक्सीनेशन में शत प्रतिशत नागरिकों को प्रथम डोज लग चुका है, जिसके लिए मैं इंदौर के नागरिकों,जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन को शुभकामनाएं देता हूं।” उन्होंने कहा की इंदौर अनंत संभावनाओं का शहर है और आज इंदौर को फ्लाइट कनेक्टिविटी की जो सौगात मिली है उससे प्रदेश एवं इंदौर के विकास की संभावनाओं को नए पंख मिलेंगे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की इंदौर ऐतिहासिक नगरी है जिसने सदेव ही देश को रास्ता दिखाया है। इंदौर शहर पर हम सभी को गर्व है। इंदौर कई दिशाओं में नंबर वन है फिर चाहे वो स्वच्छता हो, वाटर पल्स, स्मार्ट सिटी या फिर वैक्सिनेशन अभियान हो। इंदौर के शत प्रतिशत नागरिकों को वैक्सिनेशन का प्रथम डोज लगने पर मैं जिले के नागरिकों को बधाई देता हूं। इंदौर मध्यप्रदेश का गौरव है,जिसकी क्षमता सिर्फ प्रदेश या देश तक सीमित नहीं है,बल्कि विश्व पटल पर हमे इसकी क्षमता को उजागर करना है, जिसमे आज से शुरू हुई फ्लाइट कनेक्टिविटी हमारा पहला कदम है।

मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने कहा की केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में प्रदेश को मिली ये सौगात मध्य प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयों तक ले जायेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री सिंधिया के मार्गदर्शन में स्थापित हुए इस नए कीर्तिमान के लिए उन्हें इंदौर वासियों की ओर से आभार प्रकट किया।