शहरों से ज्यादा गांवों में फीवर क्लीनिकों में आ रहे लोग, अब तक 78 हजार 855 लोगों को मिला लाभ

Share on:

इंदौर : कलेक्टर मनीष सिंह के मार्गदर्शन में संचालित हो रही फीवर क्लीनिकों के माध्यम से व्यक्ति लगातार लाभान्वित हो रहे हैं। शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र में संचालित हो रही फीवर क्लिनिको में अधिक संख्या में लोग आ रहे हैं। 16 जुलाई 2020 तक शहरी क्लिनिकों से 33 हजार 655 जबकि ग्रामीण फीवर क्लिनिकों में 45 हजार 200 व्यक्ति लाभान्वित हुए।

संपूर्ण जिले में प्रातः 9 से दोपहर 4 बजे तक 44 फीवर क्लीनिक संचालित हो रही है शहरी एवं ग्रामीण फीवर क्लिनिकों के माध्यम से गत दिवस तक कुल 78 हजार 855 व्यक्तियों ने ओपीडी के दौरान चिकित्सकीय परामर्श लिया। कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत संदिग्धों की पहचान के बाद फीवर क्लीनिक के माध्यम से ही आगामी चिकित्सकीय कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

फीवर क्लिनिकों में चिकित्सकीय परामर्श की निशुल्क सुविधा दी जा रही है। साथ ही दवा आदि भी निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। फीवर क्लीनिक के माध्यम से जनता आसानी से स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ ले पा रही है। फीवर क्लीनिक स्थापित होने की दिनांक से 16 जुलाई तक 338 लोगों को अस्पताल रेफर किया गया, 2154 लोगों का सैंपल लिया गया तथा दो हजार 506 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।