दिसंबर तक इन राशियों पर मंगल और शनि की विशेष कृपा, होगा बड़ा लाभ

Share on:

हमारे जीवन में राशियों का बड़ा महत्त्व होता हैं। राशियों से हमारा भाग्य सही चलता हैं यदि हम किसी परेशानी में हो या फिर बनते हुए काम बिगड़ जाए तो हमारी राशि में शनि का प्रकोप होता हैं यदि ऐसा नहीं हो और सभी कार्य बड़ी आसानी के साथ साथ बिना परेशानी के हो जाए तो हमारी राशि में कोई प्रकोप नहीं होता हैं। ज्योतिषों के अनुसार, साल के अंत तक यानी दिसंबर 2021 तक कुछ राशियों पर शनि और मंगल देव की विशेष कृपा रहेगी। शनिदेव और मंगल देव की कृपा से व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है और सभी तरह की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

ज्योतिष में मंगल ग्रह को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य, गतिशीलता और जीवन शक्ति का ग्रह माना जाता है। मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। वहीं शनि को ज्योतिष में पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन शनि के शुभ होने पर व्यक्ति को जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं। शनि रंक को भी राजा बना सकते हैं। आइए जानते हैं दिसंबर 2021 तक किन राशियों पर रहेगी शनि देव और मंगल देव की कृपा दृष्टि…

मीन राशि:
मीन राशि के जातकों के लिए दिसंबर 2021 तक का समय किसी वरदान से कम नहीं है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय काफी अच्छा है। धन- लाभ होने के योग भी बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में हर कोई आपकी तारीफ करेगा। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। नौकरी और व्यापार में लाभ होगा। नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं।

rashi5-696x367

वृश्चिक राशि:
साल 2021 के अंत तक वृश्चिक राशि के जातकों पर शनि देव और मंगल देव की विशेष कृपा रहेगी। यह समय आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है। मान- सम्मान मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।