Indore News : निगम के ओपन वाहनो को त्रिपाल से ढके, ग्रीन वेस्ट को तत्काल उठवाएं- आयुक्त

Share on:

इंदौर (Indore News) : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिये निगम द्वारा लगातार सफाई कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत निगम द्वारा गीले व सुखे कचरे के साथ-साथ अन्य प्रकार का कचरा भी पृथक-पृथक संग्रहित किया जाता है। कचरा संग्रहण पृथकीकरण को दृष्टिगत रखने के साथ ही वर्षाकाल के दौरान सुखा कचरा गीला ना हो तथा कचरे के साथ ही सी एंड डी वेस्ट ओपन वाहनो में जाने की स्थिति में निगम के ओपन वाहनो पर त्रिपाल से ढकने के समस्त सीएसआई को निर्देशित किया गया।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा समस्त सीएसआई को निर्देशित किया कि ओपन कचरा संग्रहण वाहन व सी एंड डी वेस्ट के ओपन वाहनो को अनिवार्य रूप से त्रिपाल से ढककर ही नियत स्थान पर पहुचाये, साथ आयुक्त द्वारा संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया है कि अगर ओपन वाहनो को ढकने के लिये अगर त्रिपाल नही हो तो निगम के स्टोर विभाग से प्राप्त कर ओपन वाहनो को ढकना सुनिश्चित करे। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा समस्त सीएसआई व उद्यान दरोगा को अपने-अपने झोन क्षेत्र में किसी भी प्रकार का सी एंड डी वेस्ट पडा होने पर झोन के संबंधित समस्त भवन अधिकारी व भवन निरीक्षक को सूचना देकर उठाना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये गये।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा उद्यान अधिकारी व समस्त उद्यान दरोगा व सीएसआई को निर्देशित किया कि शहर में स्थित फुटपाथ, डिवाईडर, रोटरी व अन्य विद्युत ट्रांसर्फमर के आस-पास उगी घास को आगामी 2 दिवस में हटाकर आस-पास की सफाई कराने के उपरांत ग्रीन वेस्ट को तत्काल उठाने के उद्यान दरोगा को निर्देश दिये गये।