महाराष्ट्र में तेज बारिश से तबाही, भूस्खलन से 36 की मौत, कई घायल

Share on:

देशभर के कई राज्यों में मानसून का दौर शुरू हो गया है. वहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में भारिश के चलते काफी तबाही मच गई है. जानकारी के अनुसार, मुंबई के गोवंडी इलाके में दो मंजिला ईमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है.

वहीं दूसरी ओर, चिपलून को राज्य का सबसे प्रभावित क्षेत्र माना जा रहा है. यहां लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन गए हैं. शुक्रवार को NDRF की तीन टीमें भी चिपलून पहुंच गई, जबकि, रत्नागिरी जिले में पहले से ही चार टीमें लोगों को बचाने में जुटी हुई हैं. बाढ़ के चलते मुंबई-गोवा राजमार्ग को भी बंद किया गया है. हालांकि चिपलुन के कुछ वीडियोज जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, वह गुरुवार के हैं.

12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भीमाशंकर के ऐतिहासिक मंदिर के आसपास भी पानी जमा हो गया है. वहीं, कृष्णा नदी के खतरे के निशान पार करने के बाद रातभर में 100 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित सांगील पहुंचाया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ के हालात को देखते हुए आपातकालीन बैठक की थी. शुक्रवार को भी मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों और विदर्भ में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.