LIVE: योजनाओं को लेकर सपा पर PM मोदी ने की टिप्पणी, कही ये बात

Share on:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में पहुंच चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयरपोर्ट उत्तरप्रदेश के राजयपाल आनंदी बेन पटेल , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने वाराणसी में 205 योजनाओं का शिलान्यास और 78 योजनाओं का लोकार्पण किया. इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने कहा कि “बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं. कोरोना वायरस के बदले हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था. लेकिन काशी सहित, यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया.कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय हैं. मैं काशी के अपने साथियों का, यहां शासन-प्रशासन से लेकर कोरोना योद्धाओं की संपूर्ण टीम का विशेष रूप से आभारी हूं. आपने दिनरात जुटकर जिस प्रकार काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वो बहुत बड़ी सेवा है.”

पीएम ने आगे कहा कि, “काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है. जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है. काशी की, मां गंगा की, स्वच्छता और सुंदरता, हम सभी की आकांक्षा भी है और प्राथमिकता भी है. इसके लिए सड़क हो, सीवेज ट्रीटमेंट हो, पार्कों और घाटों का सुंदरीकरण हो, ऐसे हर मोर्चे पर काम हो रहा है.”

पीएम ने कहा कि “शहर में जगह-जगह लग रही बड़ी-बड़ी LED स्क्रीन्स और घाटों पर लग रहे टेक्नॉलॉजी से लैस इन्फॉर्मेशन बोर्ड, ये काशी आने वालों की बहुत मदद करेंगे। काशी के इतिहास, वास्तु, शिल्प, कला, ऐसी हर जानकारी को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करने वाली ये सुविधाएं श्रद्धालुओं के काफी काम आएंगी. बड़ी स्क्रीन्स के माध्यम से गंगा जी के घाट पर और काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाली आरती का प्रसारण पूरे शहर में संभव हो पाएगा.”