यह है सप्ताह की चार भाग्यशाली राशियां, इन राशि के लोगों की आर्थिक तंगी होगी दूर

Share on:

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। गृह को शांत करने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं।

यदि हम किसी ज्योतिषशास्त्र की गणना को माने तो उनके द्वारा बताई गई विधि सटीक बैठती हैं। हमारे जीवन में राशियों का बड़ा महत्त्व होता हैं। राशियों से हमारा भाग्य सही चलता हैं यदि हम किसी परेशानी में हो या फिर बनते हुए काम बिगड़ जाए तो हमारी राशि में शनि का प्रकोप होता हैं यदि ऐसा नहीं हो और सभी कार्य बड़ी आसानी के साथ साथ बिना परेशानी के हो जाए तो हमारी राशि में कोई प्रकोप नहीं होता हैं।

साप्ताहिक राशिफल सप्ताह की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। साप्ताहिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का साप्ताहिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, यह सप्ताह 4 राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। इस अवधि में इन चार राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस हफ्ते ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह रहने वाला है शानदार।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बीते कुछ समय से कारोबार में चली आ रही समस्याओं के समाधान का वातावरण बनेगा। किसी मित्र या परिजन की मदद से कारोबार को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। नौकरी-पेशा लोगों की सुविधाएं बढ़ सकती है।

Rashi

वृष राशि
वृष राशि के जातकों के लिए जुलाई माह का यह सप्ताह शुभ संकेत कर रहा है। इस सप्ताह आपका भाग्य चमकेगा। कई क्षेत्रों में आपको लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। भूमि-भवन संबंधी विवाद में फैसला आपके पक्ष में जायेगा। कामकाज के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। हालांकि आर्थिक मामलों में सोच-समझ कर ही कदम बढ़ाएं। किसी नये निवेश में जल्दबाजी न करें।

rashi

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा हैं। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह किसी प्रियजन की तरफ से कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर मिलेंगे। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने पर घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

rashi

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए जुलाई का यह सप्ताह शानदार बीतेगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी, लाभ प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे। बेरोजगार लोगों को रोजगार और नौकरी-पेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। महिला प्रोफेशनलों के लिए समय उत्तम है। राजनीति से जुड़े लोगों की बहुप्रतीक्षित कामना पूरी हो सकती है।

rashi

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए जुलाई का यह सप्ताह बहुत अच्छा बीतेगा। भूमि-भवन संबंधी मामलों में कोई बड़ा निर्णय लेते समय किसी वरिष्ठ की सलाह लेना न भूलें। प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम बढ़ाएं और गलतफहमी का शिकार होने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। इस सप्ताह छात्रों का मन थोड़ा पढ़ाई से उचट सकता है।