UP में आफत बनी मानसून की बारिश, आकाशीय बिजली की वजह से 40 लोगों की मौत!

Share on:

रविवार को उत्तरप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई है. लेकिन जहां एक तरफ बारिश ने गर्मी से राहत दी है, वहीं यह बड़ी आफत भी बनी है. दरअसल, आकाशीय बिजली की वजह से 40 लोगों की मौत हो गई हैं. वहीं करीब तीन दर्जन मवेशियों की मौत भी हुई है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली की चपेट वजह से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

सीएम योगी ने दिवंगतों के परिजनों को नियमानुसार राहत राशि तत्काल देने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, कानपुर और आसपास के जिलों में 18, प्रयागराज में 13, कौशाम्बी में तीन, प्रतापगढ़ में एक, आगरा में तीन और वाराणसी व रायबरेली जिले में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई. आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग घायल भी हुए हैं. सबसे ज्यादा नुकसान कानपुर मंडल में हुआ है. कानपुर देहात में भोगनीपुर तहसील के अलग-अलग गांवों में पांच, घाटमपुर में एक, फतेहपुर जिले में सात और हमीरपुर के ऊपरी ग्राम में दो लोगों की मौत हो गई.