बेहद शुभ है जुलाई ये 17 दिन, एक साथ बन रहे ये 5 योग

Share on:

जुलाई का महीना शुरू हो चूका है। इस महीने में विशेष तीज-त्योहारों व व्रत होते है। साथ ही इस महीने को खरीदारी और मांगलिक कार्यों के लिए भी शुभ माना जाता है। कहा जा रहा है कि इस महीने के 17 दिन शुभ है। ऐसे में इन 17 दिनों में शुभ कार्य और खरीदारी की जा सकती है। बता दे, इन 17 दिनों में कुछ शुभ योग बन रहे है जिनमें शामिल है सर्वार्थसिद्धि, रवि पुष्य नक्षत्र, राजयोग, अमृतसिद्धि सहित द्विपुष्कर योग। ऐसे में आप सभी इस महीने में वाहन खरीदारी के साथ ही जमीन, मकान व प्लॉट खरीद सकेंगे। ये दिन सभी के लिए बेहद शुभ है।

दरअसल, तिथि, वार व नक्षत्रों से मिलकर बनने वाले इन शुभ योगों के दौरान किए गए कामों में सफलता और फायदा मिलता है। मान्यताओं के अनुसार, जुलाई महीने में आ रहे ये सभी योग सभी काम के लिए विशेष फलदाई रहेंगे। ज्योतिषों की माने तो जुलाई महीने के इन 17 दिनों में हर तरह की खरीदारी समृद्धि देने वाली रहेगी। इस योग में सोना, चांदी, आभूषण और इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदने का विशेष महत्व रहता है। वहीं 30 जुलाई को तीन योग अमृतसिद्धि, सर्वार्थ सिद्धि व रवियोग का संयोग रहेगा।

सर्वार्थसिद्ध योग में हर कार्य होंगे सफल –

2,4, 7, 11, 24, 29 और 30 जुलाई को सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। दरअसल, ये विशेष संयोग तिथि, वार और नक्षत्रों से मिलकर बनता है। इस शुभ योग में किया गया हर काम सफल और फायदा देने वाला होता है। इस योग में किसी भी तरह का कॉन्ट्रैक्ट, ज्वेलरी की खरीदी-बिक्री करना चाहिए। जॉब या बिजनेस के खास काम भी इस मुहूर्त में शुरू कर सकते हैं।

दो दिन रहेगा अमृतसिद्धि शुभ संयोग

2, 30 जुलाई को अमृतसिद्धि शुभ संयोग बन रहा है। इस शुभ योग में किए गए काम लंबे समय तक फायदा देते हैं। बता दे, अमृतसिद्धि योग में किए गए दान और पूजा-पाठ से अक्षय पुण्य मिलता है। इस योग में मांगलिक काम किए जा सकते हैं। जैसे की बिजनेस संबंधी समझौता, नौकरी के लिए आवेदन, जमीन, व्हीकल, कीमती धातुओं की खरीदारी और विदेश यात्रा इस शुभ मुहूर्त में करनी चाहिए।