अमेठी: एक महीने में हुई 20 लोगों की मौत, गांव के ग्रामीणों को नहीं पता चली वजह!

Share on:

अमेठी के एक गावं में एक बड़ा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां कोरोना से नहीं बल्कि किसी और वजह से एक महीने के अंदर करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन इस घटना में मौत का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है. इसकी वजह स्वास्थ्य विभाग टीम का गावं तक नहीं पहुंचना बताया जा रहा है.

अमेठी के जगदीशपुर ब्लॉक के हारीमऊ गांव में 20 लोगों की मौत के मामले में जानकारी लेने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो लेकिन केवल खानापूर्ति के लिए ही. ग्रामीणों का आरोप है कि टीम अस्पताल में आकर दवाइयां देकर चली जाती है. अब तक किसी ग्रामीण की जांच नही हुई, जिससे पता चल सके कि आखिर लगातार मौतों की वजह क्या है.

गांव के एक बुज़ुर्ग ने कहा “इतनी मौतें जीवन काल में एक साथ पहले कभी नहीं देखीं, जितनी पिछले एक महीने में हो चुकी हैं.” वहीं, गांव के युवाओं का कहना है कि ‘स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव कभी नहीं आई और न ही कोई जांच की. टीम सिर्फ अस्पताल तक आती है और दवाइयां देकर चली जाती है.’

मुख्य चिकित्साधिकारी आशुतोष दुबे ने बताया कि “गांव में लगातार मौतों की जानकारी उन्हें अखबारों से मिली थी. जगदीशपुर सीएचसी प्रभारी को निर्देशित करने के साथ ही दो दिनों तक गांव में सैनेटाइजेशन कराया गया. संदिग्धों की सैंपलिंग के साथ ही दवाएं भी दी गईं. 6 लोग होम आइसोलेशन में ठीक भी हुए. गांव में 14 लोगों की मौत उम्र के चलते हुई जबकि एक मौत की वजह कोरोना संक्रमण रहा.”