UP CORONA: काजी मो.सालिमुल कादरी के इंतकाल पर उमड़ी लाखों की भीड़, पुलिस रही बेखबर

Share on:

देश में कोरोना की इस नई लहर से कई राज्य बुरी तरह से प्रभावित हुए है, शुरुआत में केवल दिल्ली और महाराष्ट्र का नाम ही सामने आ रहा था, लेकिन इन दोनों के अलावा उत्तरप्रदेश भी बुरी तरह से कोरोना की मार झेल रहा है, बता दें कि उत्तरप्रदेश में कोरोना अब शहरों के साथ गांवो में भी अपने पैर पसारता जा रहा है, ऐसे में इस संक्रमण के इतने भयानक रूप के बीच एक और डरावनी तस्वीर यूपी से सामने आ रही है। यह मामला यूपी के बदायूं का है, बीते दिन रविवार को यहां हजरत अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी का इंतकाल हो गया और जैसी ही ये खबर लोगों तक पहुंची उसके बाद न जाने कितनी दूर दूर से लोग उनको आखिरी बार देखने के लिए बदायूं आ गए।

इंतकाल की खबर से ही इलाके में मातम का माहौल हो गया, और देखते ही देखते रविवार की दोपहर तक तो उनके जनाजे में जाने के लिए लाखों लोगों की भीड़ इक्क्ठा हो गई। जनाजे में जाने के लिए उमड़ी इस भीड़ में कोरोना के सभी नियमों का उललंघन हुआ, इतना ही नहीं इस समय उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन भी लगा हुआ है बावजूद इसके कोविड गाइडलाइन्स के साथ सोशल डिस्टेंसिंग नाम की कोई चीज नहीं दिखी, सबसे बड़ी बात तो ये थी की इस बारे में पुलिस और प्रशासन दोनों ही अनजान थे उन्हें इस बात की कोई खबर तक नहीं।

इस समय उत्तरप्रदेश में कोरोना की रफ्तार काफी तेज़ है और इस दौरान ये भीड़ एक बड़ा कोरोना विस्फोट कर सकती है, इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, साथ ही इस मामले पर एसएसपी बदायूं संकल्प शर्मा ने जानकारी दी है कि “कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, वीडियो में से सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं, दोषी लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।”