Maharashtra Election 2024: अजित पवार की NCP ने जारी की तीसरी कैंडिडेट लिस्ट, जानिए किसे और कहां से मिला टिकट?

Share on:
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अजित पवार की एनसीपी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपनी पार्टी की तीसरी सूची में चार और उम्मीदवारों की घोषणा की है।
Maharashtra Election 2024: नए उम्मीदवारों की घोषणा

तीसरी लिस्ट में एनसीपी ने गेवराई से विजयसिंह पंडित, फलटण से सचिन सुधाकर पाटील, निफाड से दिलीपकाका बनकर और पारनेर से काशिनाथ दाते को टिकट दिया है। अजित पवार के नेतृत्व में अब तक कुल 49 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है।

शरद पवार गुट के जयंत पाटील ने भी एक नई कैंडिडेट लिस्ट जारी की है, जिसमें अणुशक्ति नगर से फहाद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया गया है। फहाद पहले समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन अब एनसीपी (शरद पवार गुट) में शामिल हो गए हैं।

Maharashtra Election 2024: महायुति का उम्मीदवार चयन

महायुति में बीजेपी ने 121 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जबकि शिवसेना (शिंदे गुट) ने 45 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। एनसीपी (अजित पवार गुट) ने 49 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, जिससे महायुति की ओर से कुल 215 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है। अभी 73 सीटों पर नामों की घोषणा होना बाकी है।

Maharashtra Election 2024: चुनाव की तारीखें

महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर एक चरण में मतदान 20 नवंबर को होगा, और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। इस चुनाव में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी महाविकास अघाड़ी दोनों ही जीत के लिए सक्रिय हैं।