Hezbollah Bunker In Beirut: मिल गया हिजबुल्लाह का खजाना! अस्पताल के नीचे बंकर में छिपाया था करोड़ों का कैश और सोना, IDF का दावा

Share on:

Hezbollah Bunker In Beirut: इजरायली सेना (IDF) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हागरी ने हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह के एक बंकर में विशाल खजाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि यह बंकर बेरूत में अल साहेल अस्पताल के नीचे स्थित है, जिसमें 50 करोड़ डॉलर से अधिक का सोना और नकद है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 4194 करोड़ रुपये के बराबर है।

Hezbollah Bunker In Beirut: हिजबुल्लाह के वित्तीय ठिकानों पर हमले

आईडीएफ ने कहा कि उनकी वायु सेना ने हिजबुल्लाह के वित्तीय ठिकानों पर सटीक हमले किए हैं, जिसमें बंकर का निशाना लिया गया है। हागरी ने यह भी बताया कि इस धन का उपयोग लेबनान के पुनर्निर्माण के लिए किया जा सकता है। उन्होंने इस स्थान का नक्शा भी साझा किया, जिससे यह स्पष्ट होता है कि अस्पताल के नीचे एक बंकर स्थित है।

लेबनान का जवाब

इस दावे के जवाब में, लेबनान के विधायक फादी अलामेह ने इजरायल के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि अल साहेल अस्पताल में केवल मरीज और ऑपरेशन रूम हैं, कोई खजाना नहीं है।

नसरल्लाह के खिलाफ हवाई हमला

हाल ही में, बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हुए हवाई हमले में हसन नसरल्लाह समेत छह लोगों की मौत हो गई। इस हमले में नसरल्लाह की बेटी जैनब भी मारी गईं।

इजरायल-हिजबुल्लाह के बीच बढ़ता तनाव

हमास नेता याह्या सिनवार की मौत के बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल को चेतावनी दी है कि वे एक नए और उग्र संघर्ष की ओर बढ़ रहे हैं। दक्षिणी लेबनान में इजरायली सैन्य कार्रवाई जारी है, जबकि हिजबुल्लाह भी प्रतिक्रिया दे रहा है। ईरान ने भी कहा है कि इस स्थिति के बाद प्रतिरोध की भावना और मजबूत होगी।