Breaking News: नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के CM, कल लेंगे दूसरी बार शपथ

Share on:

Breaking News: हरियाणा में बुधवार से नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसमें भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में आएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने चुनाव से पहले ही सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री घोषित किया था। नायब सैनी 17 अक्टूबर को पीएम मोदी की मौजूदगी में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

भाजपा विधायक दल की बैठक

भाजपा विधायक दल की बैठक सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शामिल हुए। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने सभी विधायकों को दो दिन चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा था। इस बैठक में नायब सैनी का चयन करने की प्रक्रिया को लेकर चर्चाएं तेज थीं, जिसमें कुछ लोग इसे मुख्यमंत्री बदलने की संभावना से जोड़ रहे थे।

राज्यपाल को कैबिनेट सूची सौंपना

भाजपा के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के नीतिगत फैसले पहले से ही तय हो चुके थे, और नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री के रूप में चुनने का निर्णय पहले ही लिया गया था। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद, सैनी आज राज्यपाल को मंत्रिमंडल के लिए विधायकों की सूची सौंपेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह

नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को होगा, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके अलावा, भाजपा ने विपक्षी नेताओं को भी इस समारोह में आमंत्रित किया है, जिससे राजनीतिक सौहार्द का संदेश देने की कोशिश की जा रही है।