Dadasaheb Phalke Award 2024: दादासाहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे मिथुन चक्रवर्ती, इंडियन सिनेमा में योगदान के लिए मिलेगा पुरस्कार

Share on:

Dadasaheb Phalke Award 2024: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को इस साल का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की, जिसके बाद उनके प्रशंसकों के बीच खुशी का माहौल है।

पुरस्कार समारोह की तारीख

यह पुरस्कार मिथुन चक्रवर्ती को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में 8 अक्टूबर 2024 को प्रदान किया जाएगा। मंत्री अश्विनी वैष्णव के ट्वीट में कहा गया है, “दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने भारतीय सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए अनुभवी अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को यह पुरस्कार देने का निर्णय लिया है।”

सोशल मीडिया पर हलचल

केंद्रीय मंत्री का ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, और प्रशंसक मिथुन चक्रवर्ती को बधाई देने के लिए उनके पोस्ट पर लाइक और कमेंट कर रहे हैं।

एक बहुआयामी अभिनेता

मिथुन चक्रवर्ती न केवल अभिनय, बल्कि एक्शन और डांस में भी माहिर हैं। उन्होंने कई भाषाओं में काम किया है, जैसे बंगाली, हिंदी, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और पंजाबी।

फिल्मी करियर की शुरुआत

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘दो अंजाने’ से की थी। इसके बाद उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ी, और उन्होंने ‘तेरे प्यार में’, ‘प्रेम विवाह’, ‘हम पांच’, ‘डिस्को डांसर’, ‘अग्निपथ’, ‘गोलमाल 3’, और ‘द ताशकंद फाइल्स’ जैसी कई सफल फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर

दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिथुन चक्रवर्ती के फिल्मी सफर का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो उनके भारतीय सिनेमा में योगदान को मान्यता देता है।