‘आपके परिवार की तीन पीढ़ियाँ नहीं कर सकतीं…,’ अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस-NC पर पर बोला हमला

Share on:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि “न तो वे और न ही उनके परिवार की तीन पीढ़ियां” केंद्र शासित प्रदेश में अनुच्छेद 370 वापस ला सकेंगी। शाह ने दावा किया कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में 40,000 से अधिक लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं और उन पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

चेनानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ”आप सभी सिर्फ चेनानी के लिए वोट नहीं करेंगे बल्कि पूरे जम्मू-कश्मीर के लिए फैसला करेंगे. आजादी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि यहां कोई चुनाव हो रहा है.” धारा 370 या अलग झंडा…नेशनल कॉन्फ्रेंस और राहुल बाबा कहते हैं कि हम धारा 370 वापस लाएंगे, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि न तो आप और न ही आपकी तीन पीढ़ियां धारा 370 वापस ला पाएंगी। तीन राजनीतिक परिवारों – ‘गांधी’, ‘मुफ्ती’ और ‘अब्दुल्ला’ पर हमला करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने केवल अपने लोगों को टिकट दिए और क्षेत्र में आतंकवाद को कायम रखा।

तीनों परिवारों ने अपने लोगों को टिकट दिए और केवल 87 को विधायक बनाया। लेकिन हमने 30,000 से अधिक पंच, सरपंच और तहसील पंचायतें बनाईं… भ्रष्टाचार की जो नदी उन्होंने शुरू की थी, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने नीचे से साफ कर दिया। दुनिया जम्मू-कश्मीर चुनाव पर करीब से नजर रख रही है, जहां दो बिल्कुल अलग-अलग दृष्टिकोण काम कर रहे हैं। एक ओर, लगभग 40 वर्षों से क्षेत्र में आतंकवाद को कायम रखने वाली एनसी, कांग्रेस और पीडीपी पार्टियां सत्ता पर नजर गड़ाए हुए हैं। दूसरी ओर, आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध भाजपा बिल्कुल विपरीत तस्वीर पेश करती है।

शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 40,000 लोगों की हत्या के लिए अब्दुल्ला और नेहरू को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। “उस समय फारूक अब्दुल्ला कहाँ थे? वह गर्मियों के दौरान लंदन में छुट्टियां मना रहे थे और महंगी मोटरसाइकिलें चला रहे थे।चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को हुआ, जिसमें रात 11:30 बजे तक 57 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण 1 अक्टूबर को होगा। नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।