वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के दौरान बाल- बाल बचीं बीजेपी MLA, रेलवे ट्रैक पर गिरी, देखें Video

Share on:

नई आगरा-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के दौरान उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से भाजपा विधायक सरिता भदौरिया रेलवे ट्रैक पर गिर गईं। घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. घटना शाम करीब छह बजे की है. वीडियो में, सरिता भदौरिया को एक भीड़ भरे मंच पर देखा जा सकता है क्योंकि लोग नई वंदे भारत ट्रेन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। कुछ ही क्षण बाद, 61 वर्षीय भाजपा विधायक गलती से ट्रेन के सामने गिर गईं, पुलिस और दर्शक उनकी मदद के लिए दौड़ पड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 सितंबर को छह नई वंदे भारत ट्रेनों का वर्चुअल उद्घाटन करने के बाद आगरा से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई थी।

कैसे घटी घटना
घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा की इटावा इकाई के कोषाध्यक्ष संजीव भदौरिया ने कहा, “विधायक को ट्रैक से दूर ले जाया गया और फिर झंडी दिखाने के कार्यक्रम के लिए मंच पर इंतजार किया गया,” पीटीआई ने बताया। उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों ने सरिता भदौरिया की जांच की है और किसी गंभीर चोट की सूचना नहीं है.

 

ट्रेन इटावा स्टेशन पर पहुंचने से पहले टूंडला में रुकी। इसके आगमन पर, मंच अव्यवस्थित हो गया क्योंकि समाजवादी पार्टी के सांसद जितेंद्र दौहारे, पूर्व भाजपा सांसद राम शंकर सहित विभिन्न राजनीतिक हस्तियां हरी झंडी दिखाने के लिए एकत्र हुईं, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है। जब ट्रेन के प्रस्थान का संकेत हुआ, तो मंच पर स्थान पाने की होड़ में लगे समर्थकों की भीड़ लग गई। परिणामस्वरूप, विधायक को मंच से धक्का दिया गया और ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर गिर गए।सौभाग्य से, समय रहते आसपास खड़े लोगों ने ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विधायक को पुलिस ने तुरंत ट्रैक से बचाया और अस्पताल ले जाया गया।

जल्द ही तारीख की घोषणा की जायेगी
रेलवे के आगरा मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि रिपोर्टों के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस की परिचालन तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। ट्रेन आगरा से वाराणसी के बीच का सफर करीब सात घंटे में तय करेगी। वापसी सेवा वाराणसी से आगरा तक ट्रेन नंबर 20176 के रूप में संचालित होगी, जबकि आगरा-वाराणसी सेवा का नंबर 20175 होगा।