कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, गाजियाबाद पुलिस ने दर्ज की FIR

Share on:

प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास को जान से मारने की धमकी मिली है, जिससे संबंधित मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में दर्ज किया गया है। यह शिकायत कुमार विश्वास के मैनेजर, प्रवीण पांडे, द्वारा दर्ज कराई गई है। शनिवार शाम लगभग 6 बजे, प्रवीण पांडे को एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कुमार विश्वास का नाम लेकर अपशब्द कहे और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पुष्टि की है कि यह धमकी एक सामान्य फोन कॉल के माध्यम से दी गई, न कि किसी ऐप के जरिए।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कॉल करने वाले का नंबर मुंबई से संबंधित है। पुलिस मामले की हर संभव दिशा में जांच कर रही है, लेकिन फिलहाल कॉल करने वाले की पहचान और उसके इरादे के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।धमकी मिलने के समय कुमार विश्वास सिंगापुर में थे, जहां वे 8 से 13 सितंबर तक श्री राम कथा का कार्यक्रम कर रहे हैं। इसी बीच, गाजियाबाद के हिंडन विहार स्थित बालाजी धाम मंदिर के महंत बाबा मछेंद्रनाथ को भी धमकी मिलने का मामला सामने आया है।

इस धमकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद नंदग्राम पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम सोहेल है, और उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद की गई है। यह घटनाक्रम उन चिंताओं को बढ़ाता है जो सार्वजनिक व्यक्तित्व की सुरक्षा को लेकर हमेशा मौजूद रहती हैं। पुलिस की जांच जारी है और इस मामले में आगे की जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।