जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

Share on:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है. यह जानकारी सुरक्षा बलों ने दी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और जवानों को आशंका है कि इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और आतंकवाद विरोधी अभियान

खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस से प्राप्त जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना ने नौशेरा के लाम इलाके में एक घुसपैठ विरोधी अभियान चलाया। इस ऑपरेशन के दौरान दो आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद, दो एके-47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई है।

हाल ही में, जम्मू के सुंजवान आर्मी बेस के बाहर आतंकवादियों की फायरिंग में एक जवान घायल हो गया था, जिसने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। सुंजवान ब्रिगेड जम्मू शहर का सबसे बड़ा सैन्य अड्डा है और 10 फरवरी, 2018 को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने इसे निशाना बनाया था, जिसमें छह सैनिकों और एक नागरिक की हत्या कर दी गई थी।

कुपवाड़ा में आतंकवाद विरोधी कार्रवाई:

कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो अलग-अलग मुठभेड़ों में कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए हैं। भारतीय सेना की चिनार कोर ने बताया कि माछिल सेक्टर में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि तंगधार सेक्टर में एक अन्य आतंकवादी मारा गया। पिछले तीन महीनों से, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल आतंकवाद विरोधी अभियानों को संचालित कर रहे हैं और विधानसभा चुनावों से पहले सुरक्षा स्थिति को मजबूत किया गया है।

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सुरक्षा प्रबंध:

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। चुनावों से पहले, सुरक्षा बल आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रहे हैं। चुनाव ड्यूटी के लिए लगभग 300 अर्धसैनिक बलों की कंपनियों को तैनात किया गया है। विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे – 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को, और चुनाव परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। सुरक्षा बलों की उच्च सतर्कता और संचालन चुनावों की सुरक्षित और शांतिपूर्ण प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए है।